NDTV Khabar

आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

शायद नीतीश कुमार के कानों के लिए सबसे सुखद क्षण वो था जब पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए उनकी तारीफ़ करते हुए कहा कि नीतीश जी को बधाई देता हूं कि आज बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का संकल्प पूरा कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

पटना रैली में नीतीश कुमार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी

पटना:

रविवार का पटना के गांधी मैदान में बिहार एनडीए द्वारा आयोजित संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तारीफ़ों के पुल बांधे वहीं नीतीश कुमार ने भी अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए कई कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा की. लेकिन शायद नीतीश कुमार के कानों के लिए सबसे सुखद क्षण वो था जब प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए उनकी तारीफ़ करते हुए कहा कि नीतीश जी को बधाई देता हूं कि आज बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का संकल्प पूरा कर रहे हैं. बिहार में हर घर बिजली पहुंचाने का काम राष्ट्रीय लक्ष्य के तीन महीने पूर्व पिछले साल 31 अक्‍टूबर को पूरा किया गया था. माना जाता है कि नीतीश कुमार के हर घर बिजली योजना को केंद्र सरकार ने सोभाग्य योजना के रूप में शुरू किया.

लेकिन नीतीश के लिए सबसे सुखद बात यह है कि बिजली सुधार के उनके तमाम दावों को नज़र अंदाज करते हुए जिन प्रधानमंत्री मोदी ने बिजली को उनके ख़िलाफ़ पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया था, उसी को लेकर अब वह उनकी तारीफ कर रहे हैं. हर जगह उनके भाषण में ये बात पूछी जाती थी कि ‘बिजली आयी बिजली आयी.' बाद में भाजपा नेताओं ने माना था कि बिजली सुधार के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी को असल स्थिति का अंदाज़ा नहीं था.


बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

हालांकि रविवार की सभा में न नीतीश कुमार ने विशेष दर्जे की अपनी मांग रखी और न प्रधानमंत्री मोदी ने इस विषय पर कुछ बोला. लेकिन मोदी ने नीतीश कुमार के बारे में ज़रूर कहा कि हर घर शौचालय बनाने का इस साल गांधी जयंती तक नीतीश कुमार ने जो वादा किया है उसका वो अभिनंदन करते हैं.

पटना में NDA की रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आपका चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है

टिप्पणियां

इसके अलावा उन्होंने बदले हुए बिहार के नक़्शे को लेकर कहा कि नीतीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन, ग़रीब की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बाहर निकाल कर नई दिशा दी है. हालांकि उन्होंने भाजपा के नेताओं का भी ज़िक्र किया और कहा कि नीतीश जी और सुशील जी की जोड़ी ने बिहार को भंवर से बाहर निकाल कर अद्भुत काम किया है.

VIDEO: पटना में NDA की संकल्प रैली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement