NDTV Khabar

रालोसपा नेता की हत्या मामले में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

रालोसपा के अति पिछड़ा जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष साहनी की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रालोसपा नेता की हत्या मामले में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

हत्या के मामले में पुलिकर्मी निलंबित

पटना: वैशाली जिले में इसी सप्ताह राजग की सहयोगी रालोसपा के एक नेता की हत्या के मामले में एक थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया. रालोसपा के अति पिछड़ा जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष साहनी की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस वक्त वह प्रखंड कार्यालय से निकल रहे थे. पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने संवाददाताओं से कहा कि जंदाहा के थाना प्रभारी शोभाकांत पासवान, एक सहायक उपनिरीक्षक और गश्ती दल के तीन अन्य सदस्यों ने घटना के दिन अपराधियों का पीछा नहीं किया.अधिकारियों ने बताया कि तिरहुत रेंज के पुलिस उप-महानिरीक्षक अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है.

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के मुद्दे से ध्यान बंटाने के लिए जंतर मंतर पर जुटे थे नेता : नीतीश कुमार

टिप्पणियां
गौरतलब है कि बिहार के वैशाली जिले में ब्लॉक प्रमुख की हत्या के मामले में जदयू विधायक और नौ अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, यह जानकारी पुलिस ने दी. वैशाली के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि बीते सोमवार को हुई मनीष साहनी की हत्या के सिलसिले में जांदाहा थाने में माहनार से विधायक उमेश सिंह कुश्वाहा सहित 10 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी.साहनी केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी में ब्लॉक प्रमुख थे.

VIDEO: मंदसौर गोलीकांड पर कांग्रेस का पलटवार.

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राजग का हिस्सा है. साहनी के भाई प्रकाश ने पुलिस को दी गयी शिकायत में कहा कि इस महीने की शुरुआत में ही साहनी ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चुने गए थे. उनके चुनाव पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और पूर्व ब्लॉक प्रमुख सहित, विधायक तथा उनके समर्थकों को आपत्ति थी.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement