NDTV Khabar

चारा घोटाला : सीबीआई अधिकारियों को जारी नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर करेगी अपील

सीबीआई की विशेष कोर्ट ने मंगलवार को बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, झारखंड और बिहार के पूर्व मुख्य सचिव विजय शंकर दुबे, इस मामले में सीबीआई के जांच अधिकारी समेत दो सप्लायर को भी आरोपी बनाने का नोटिस जारी किया था.

37 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चारा घोटाला : सीबीआई अधिकारियों को जारी नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर करेगी अपील

प्रतीकात्मक फोटो

पटना: चारा घोटाले के एक मामले में रांची की एक विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा बिहार के मुख्य सचिव समेत कई अधिकारियों और सीबीआई अधिकारियों को जारी नोटिस के ख़िलाफ़ झारखंड हाई कोर्ट में अपील दायर करेगी. ये नोटिस दुमका कोषागार से फ़र्ज़ी निकासी के 3.76 करोड़ के एक मामले में जारी किया गया है.

चारा घोटाला: एक गवाह के बयान ने दिलाई लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा, 9 बातें

सीबीआई की विशेष कोर्ट ने मंगलवार को बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, झारखंड और बिहार के पूर्व मुख्य सचिव विजय शंकर दुबे, इस मामले में सीबीआई के जांच अधिकारी समेत दो सप्लायर को भी आरोपी बनाने का नोटिस जारी किया था. इन सभी सात लोगों को कोर्ट में 28 मार्च को उपस्थित होने का आदेश दिया था.

टिप्पणियां
सीबीआई का मानना हैं कि जांच के बाद जिन लोगों के सबूत पाये गये, उनके ख़िलाफ़ आरोप पत्र दायर किया गया लेकिन जब ट्रायल ख़त्म होने के कगार पर हैं तब ट्रायल कोर्ट के इस फ़ैसले का उनके वकीलों को कोई उचित आधार नहीं दिखता हैं.

इससे पूर्व भी इसी सीबीआई की विशेष कोर्ट से वर्तमान में झारखंड के वित सचिव सुखदेव सिंह को आरोपी बनाने का नोटिस जारी हुआ था लेकिन झारखंड हाई कोर्ट से इस पर फ़िलहाल स्टे लगा दिया गया था. बुधवार को बिहार के मुख्य सचिव को हटाने की माँग लेकर विधान सभा में जमकर हंगामा हुआ था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement