NDTV Khabar

पूर्व विधायक ने लगाया रंगदारी मांगने का आरोप, पुलिस में मामला दर्ज

ऐसा ही एक मामला पटना के गांधी मैदान थाना में दर्ज हुआ है. यह शिकायत जनतादल के पूर्व विधायक और अब भाजपा नेता राजू सिंह ने की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व विधायक ने लगाया रंगदारी मांगने का आरोप, पुलिस में मामला दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: बिहार की राजधानी पटना में भी अपराधी पुलिस से नहीं डरते और यहां तक की सत्तारूढ़ दल के पूर्व विधायक से भी रंगदारी की मांग करने में उन्हें किसी से भय नहीं है. ऐसा ही एक मामला पटना के गांधी मैदान थाना में दर्ज हुआ है. यह शिकायत जनतादल के पूर्व विधायक और अब भाजपा नेता राजू सिंह ने की है. उन्होंने छह लोगों के ख़िलाफ़ मारपीट और चार करोड़ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया है. राजू सिंह के अनुसार वो अपने विधानसभा क्षेत्र उत्तर बिहार के साहेबगंज में एक बंद पड़ी चीनी मिल खोलना चाहते हैं.

बिहार पुलिस का दावा- माओवादी नेता लेवी वसूल कर बनाते हैं निजी संपत्ति, ईडी को लिखा पत्र

टिप्पणियां
इसके लिए चंडीगढ़ की एक कंपनी से बात चीत चल रही थी. उसके अधिकारी पटना के एक होटल में ठहरे थे. मंगलवार को जब राजू इस कम्पनी के अधिकारियों से मुलाक़ात कर रहे थे तब पटना के स्थानीय निवासी जो आपस में सम्बंधी हैं वो होटेल में पहुंच गए और मारपीट करने लगे. इन लोगों का नाम दर्ज प्राथमिकी में हैं और सिंह के मुताबिक चार करोड़ की रंगदारी की भी मांगी गई. इसमें सिंह के पूर्व में पार्टनर रहे चुके पीएम सिंह और उनके दो बेटों बीएनसिंह और एसएन सिंह का नाम शामिल है. 

वीडियो : पटना विश्वविद्यालय में पीएम मोदी का संबोधन
पुलिस का कहना हैं कि रंगदारी की मांग करने वाले जिन लोगों पर राजू सिंह ने आरोप लगाया है उनसे उनकी पुरानी जान पहचान है इनलोगों के बीच कुछ विवाद का कारण और भी रहा होगा लेकिन फ़िलहाल पुलिस प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों से पूछताछ कर रही है. लेकिन पटना शहर में इस तरह की घटना होना निश्चित रूप से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल है. हालांकि आरोपी की गिरफ़्तारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के बाद तुरंत कर ली गई है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement