बिहार के बेगूसराय में नहर में पलटी नाव, 4 बच्चों की मौत 7 घायल

घटना की शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि जिस नाव में बच्चे सवार थे उसमें एक छेद था. नाव में क्षमता से ज्यादा लोगों के होने की वजह से नाव में पानी तेजी से भरने लगा और वह कुछ देर बाद पलट गई.

बिहार के बेगूसराय में नहर में पलटी नाव, 4 बच्चों की मौत 7 घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • भोज में शामिल होकर लौट रहे थे बच्चे
  • नाव में छेद होने की वजह से पलटी नाव
  • घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
नई दिल्ली:

नहर में नाव के पलटने से चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई. जबकि घटना में सात बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना बिहार के बेगूसराय की है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस के अनुसार घटना बखरी थानांतर्गत ध्यान चक्की गांव के पास के एक नहर में हुई. घटना के समय सभी बच्चे नाव से नहर पार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: समुद्र में पलटी बच्चों से भरी नाव, 3 की मौत, 32 बच्‍चे थे सवार, बचाव अभियान जारी

वहीं बखरी के अंचल अधिकारी विक्रम भास्कर झा के अनुसार घटना के समय नाव में कुल 11 बच्चे सवार थे. नाव पर सवार सभी लोग पास के एक गांव से भोज में शामिल होकर अपने गांव वापस लौट रहे थे. इसी दौरान नहर पार करते समय यह घटना हुई. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों की पहचान प्राची कुमारी, रूकमणी, आयुष कुमार और राधा कुमारी के रूप में की है.

यह भी पढ़ें: नये साल पर पिकनिक मनाने जा रहे बच्चों से भरी नाव नदी में पलटी, 3 की मौत

पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेने के बाद उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घटना की शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि जिस नाव में बच्चे सवार थे उसमें एक छेद था. नाव में क्षमता से ज्यादा लोगों के होने की वजह से नाव में पानी तेजी से भरने लगा और वह कुछ देर बाद पलट गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कृष्णा नदी में नाव पलटने से 16 लोगों की हुई मौत.


नाव के पलटने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने नहर में कूदकर सात बच्चों को सही सलामत बाहर निकाला. घटना में जिन बच्चों की मौत हुई है उनके परिजनों को पुलिस ने घटना की सूचना दे दी है.