NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को आख़िरकार मुजफ्फरपुर बाल आश्रय गृह में हुए यौन शोषण कांड की जांच सीबीआई को दे दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को आख़िरकार मुजफ्फरपुर बाल आश्रय गृह में हुए यौन शोषण कांड की जांच सीबीआई को दे दी. इस सम्बंध में उन्होंने आज सुबह इसके विधिवत आदेश दिये. बता दें कि मुजफ्फपुर बालिका गृह में 29 बच्चियों से बलात्कार का मामला सामने आया है, जिसके बाद से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. 

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम रेप कांड: नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश

माना जाता है कि सीबीआई जांच का आदेश देने का फैसाल नीतीश कुमार इस मामले में हर दिन एक नया ख़ुलासा होने के बाद किया है. हालांकि विपक्षी दलों का कहना है कि ये उनके दबाव में किया गया है. उनका कहना है कि नीतीश कुमार ने विपक्ष के सदन से सड़क तक आंदोलन के कारण फैसला लिया है. हालांकि, इसके पीछे मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति का नाम आने के बाद भी इस निर्णय का एक कारण बताया जा रहा है. 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में नीतीश सरकार के मंत्री के पति पर लगे गंभीर ये आरोप

टिप्पणियां
गुरुवार को इस मुद्दे पर बिहार विधान सभा में हंगामे के दौरान संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अगर किसी के पास किसी के ख़िलाफ़ साक्ष्य हो तब वो सीबीआई के सामने दें. लेकिन सीबीआई से जांच के बाद ये माना जाता है कि अब मुख्य आरोपियों जैसे ब्रजेश ठाकुर के साथ एक बार फिर पूछताछ हो सकती है. मुज़फ़्फ़रपुर पुलिस की जांच के दौरान कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर के साथ जेल में पूछताछ का आदेश दिया था जिसमें उसने सहयोग नहीं किया था.

VIDEO: मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम रेप कांड: नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement