NDTV Khabar

बढ़ती पेट्रोल कीमतों पर नीतीश कुमार का बयान, कम होने चाहिए दाम

बढ़ते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि इनकी कीमतें बहुत ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बढ़ती पेट्रोल कीमतों पर नीतीश कुमार का बयान, कम होने चाहिए दाम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: बढ़ते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि इनकी कीमतें बहुत ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि नीतीश का मानना है कि अगर पेट्रोल-डीजल के दाम ऊपर गए हैं, तो ये नीचे भी आएंगे. नीतीश कुमार सोमवार को अपने जनसंवाद कार्यक्रम के बाद संवादाता सम्मलेन को संबोधित कर रहे थे. पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के अंतर्गत लाए जाने की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सलाह को लेकर नीतीश फिलहाल इसे लागू करने में बहुत उत्सुक नहीं दिखे. नीतीश का कहना है कि राज्यों को पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स से जो आय होती है, उससे विकास की बहुत सारी परियोजनाएं चलती हैं, जिस पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है.  

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के मंत्री केजे अल्फोंस का विवादित बयान- पेट्रोल, डीजल खरीदने वाले भूखे नहीं मर रहे

हालांकि नीतीश कुमार ने इस पर तुरंत सफाई भी दी कि इस मुद्दे पर वह पहले अपने सहयोगी बीजेपी से बात करेंगे. नीतीश का कहना है कि वह एक मिनट में अपनी राय नहीं बना सकते हैं. वहीं बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के अंतर्गत लाने का प्रस्ताव उसके संविधान में ही है, लेकिन ये कब शामिल किया जाएगा, इसकी कोई तारीख नहीं दी गई है. लेकिन अगर अधिकांश राज्य तैयार हो जाए तो इस पर निर्णय जल्दी भी हो सकता है.

VIDEO : 2014 के बाद सबसे महंगा हुआ पेट्रोल
केंद्र में मनमोहन सरकार के दौरान या बीजेपी के साथ एक बार फिर गठबंधन बनाने से पहले जेडीयू पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि होने पर सबसे मुखर विरोध करती थी, लेकिन पार्टी के नेता मानते हैं कि बदली परिस्थितियों में पार्टी के पास शांत रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement