NDTV Khabar

आयकर विभाग ने लालू परिवार की एक और संपत्ति पटना में जब्त की

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार वालों के नाम से राजधानी पटना में एक और संपत्ति को आयकर विभाग ने ज़ब्त किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयकर विभाग ने लालू परिवार की एक और संपत्ति पटना में जब्त की

लालू परिवार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लालू परिवार की एक और संपत्ति जब्त.
  2. आयकर विभाग ने कई बार नोटिस जारी किया था.
  3. इस पर पहले तेजस्वी और तेज प्रताप का नाम आया था.
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार वालों के नाम से राजधानी पटना में एक और संपत्ति को आयकर विभाग ने ज़ब्त किया है. आयकर विभाग का कहना है कि ये लालू यादव और उनके परिवार की यह बेनामी संपत्ति है. पटना के शेखपुरा इलाके में इस पुराने बंगले में 2002 तक टाटा स्टील का दफ़्तर होता था. बाद में इस संपत्ति को झारखंड राज्य के निर्माण के बाद किसी कम्पनी से टाटा ने बेच दिया. इसके बाद इस घर का स्वामित्व कोलकाता स्थित फेयर ग्रो (fairgrow) होल्डिंग के पास आया, जिसके निदेशकों में तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, चंदा यादव और रगिनी यादव हैं. हालांकि, इन लोगों ने 2017 में कम्पनी के निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. 

AIIMS में बीमार पिता से मिलने के बाद भावुक हुए तेजस्वी यादव, ट्वीट कर कही यह बात...


आयकर विभाग का कहना है कि बार-बार नोटिस जारी करने के बावजूद कम्पनी का फिलहाल कोई अधिकारिक अधिकारी सामने नहीं आया. यही वजह है कि क़रीब चार करोड़ की इस बंगले को इस आधार पर ज़ब्त करने का आदेश दिया गया है. 

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को फिलहाल कोई राहत नहीं

टिप्पणियां

हालांकि, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव को भी इस मामले में नोटिस जारी किया गया लेकिन उन्होंने फ़िलहाल परिवार में शादी है. इस आधार पर कुछ और समय की मांग की है. माना जाता है कि यह वही बंगला है, जिसे लेकर लालू यादव और उनके नज़दीकी और पार्टी के पूर्व सांसद आर के राणा के बीच एक जमाने में मतभेद भी हुआ था. राणा का निवास ठीक इस घर के पीछे है.

VIDEO: लालू के बेटे तेज प्रताप की ऐश्वर्या से सगाई, लालू मौजूद नहीं



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement