Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जेडीयू में भीतरी कलह और गहराया, प्रदेश अध्यक्ष की चेतावनी पर उदय नारायण चौधरी ने दिया यह बयान

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें कार्रवाई करने से किसने रोका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू में भीतरी कलह और गहराया, प्रदेश अध्यक्ष की चेतावनी पर उदय नारायण चौधरी ने दिया यह बयान

उदय नारायण चौधरी की फाइल तस्वीर

पटना:

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पर एक और विपक्षी दल राजद जहां बेहद आक्रामक है, वही पार्टी का अंदरूनी विवाद भी गहराता जा रहा है. बुधवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें कार्रवाई करने से किसने रोका है. दरअसल जेडीयू की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक को चेतावनी देते हुए कहा था कि जो भी मुद्दा उठाना हो वे पार्टी के फोरम में उठाएं, न कि सार्वजनिक रूप से संवाददाता सम्मेलन कर पार्टी के खिलाफ बयान दें. उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक ने कहा था कि आजादी के 70 साल बाद भी दलितों की समस्या बनी हुई है. इन दोनों नेताओं ने बिहार में एनडीए सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दलितों और वंचितों के लिए सरकार कोई काम नहीं कर रही है और आज भी वे कूड़े के ढेर से अनाज चुनकर अपनी भूख मिटा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार की पार्टी के दलित नेताओं के तेवर क्यों हो रहे हैं बागी?


इनका कहना था कि जिनको नीति को लागू करना था, उनकी नीयत में खोट है. सत्ता में जो लोग हैं, उनकी जिम्मेदारी थी, हमारे समाज को मुख्यधारा में लाने की, लेकिन कुछ लोग हमारे अधिकार को ही छीनना चाहते हैं और आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे हैं. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और जिला से प्रखंड स्तर तक जाकर इस बारे में लोगों को बताने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : बिहार में फ्लॉप साबित हुई शराबबंदी, अब घर-घर पहुंचाई जा रही शराब: लालू यादव

टिप्पणियां

निश्चित रूप से वशिष्ठ नारायण सिंह का चेतावनी भरा बयान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की सहमति और इशारे पर दिया गया था, लेकिन उदय नारायण चौधरी ने जिस तरह अपनी फौरी प्रतिक्रिया दी है, उससे लगता है कि इन नेताओं को कार्रवाई का कोई डर नहीं है. वहीं राजद अध्यक्ष लालू यादव ने जेडीयू के इन दोनों वरिष्ठ दलित नेताओं के बागी सुर पर कहा कि ये नेता नीतीश के साथ नहीं रहना चाहते हैं.

VIDEO : शरद यादव ने कहा, पूरे देश में बनेगा महागठबंधन
मौजूदा परिस्थितियों में निश्चित रूप से नीतीश कुमार के लिए अपनी पार्टी को एकजुट रखना आसान नहीं दिख रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा- "दिल्ली जल रही है, कश्मीरी अधिकारों से वंचित हैं और सरकार ट्रंप की यात्रा में व्यस्त"

Advertisement