NDTV Khabar

JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

बिहार में सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला है. जदयू ने राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दरभंगा में आयोजित 'मुसहर सम्मेलन' में भाग लेने को लेकर निशाना साधा है. जदयू ने तेजस्वी से राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार की घटनाओं में 378 दलितों की हत्या के लिए दलित समुदाय से माफी मांगने को कहा है. 

जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने यहां शनिवार को कहा, "तेजस्वी दरभंगा में 'मुसहर सम्मेलन' में आज भाग ले रहे हैं. उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि उनके पिता लालू प्रसाद तथा माता राबड़ी देवी के शासनकाल में नरसंहार की घटनाओं को अंजाम देकर 378 दलितों की हत्या की गई थी."

तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में नीतीश कुमार के इशारे पर जहर मिलाया जा रहा है'

उन्होंने तेजस्वी को इस दर्द से अनजान बताते हुए कहा, "आप तो 'सोने का चम्मच' लेकर इस दुनिया में आए और उसमें भी जो कमी रही, उसे आपके पिताजी ने अन्य लोगों को नौकरी और पद देने के नाम पर बेनामी सपंत्ति के रूप में आपको दे दी."

उन्होंने कहा, "राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार मामलों में 378 बेकूसरों की हत्या कर दी गई थी. आपके पिता और मां ने अब तक उन परिवारों से माफी नहीं मांगी, परंतु आप उन्हीं की तो विरासत संभाल रहे हैं. आप भी उनकी तरह ही बेनामी संपत्ति के मालिक बन रहे हैं, तो आज इस सम्मेलन में उन परिवारों से माफी मांग लीजिए. "

क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, "इससे न केवल उन मृतात्माओं को शांति मिलेगी बल्कि आपका सम्मान भी इस समाज में बढ़ेगा. जो आप कर्म कर रहे हैं, उसका फल इसी पृथ्वी पर ही भोगना है. आपके पिता को चारा घोटाले के एक मामले में उच्च न्यायालय से भी राहत नहीं मिली है. आज आपके बुजुर्ग पिता को परिवारों के बीच रहने की जरूरत थी, परंतु उनके किए कर्म का फल भगवान उन्हें ऐसे दे रहे हैं."

'वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करें तेजस्वी'

टिप्पणियां
नीरज ने कहा, "यही कारण है कि अपने लिए न सही अपने पिता के द्वारा किए गए कर्मो का पश्चाताप करते हुए इस सम्मेलन में उन नरसंहारों के पीड़ित परिवारों से क्षमायाचना करें, शायद इन आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की दुआएं आपके पिता को मिल जाएं."

VIDEO: तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में जहर मिलाने की कोशिश हुई' (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement