अपना मुखपत्र प्रकाशित करने वाली बिहार की पहली पार्टी बनी जेडीयू

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पार्टी के मासिक मुखपत्र ‘‘जदयू संधान’’ का लोकार्पण किया, मुखपत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में

अपना मुखपत्र प्रकाशित करने वाली बिहार की पहली पार्टी बनी जेडीयू

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (फाइल फोटो).

पटना:

बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) अपना मुखपत्र जारी करने वाली राज्य की पहली प्रमुख पार्टी बन गई है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने सोमवार को पार्टी के प्रकाशित मासिक मुखपत्र ‘‘जदयू संधान'' का सोमवार को लोकार्पण किया, जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में है.

पटना स्थित जदयू के राज्य मुख्यालय में अपनी पार्टी के मुखपत्र को लोकार्पित करते हुए सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पार्टी महात्मा गांधी, जयप्रकाश नारायण, राम मनोहर लोहिया, बी आर आंबेडकर और कर्पूरी ठाकुर के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. सिंह ने अंगिका, भोजपुरी, मगही और मैथिली जैसी भाषाओं में जदयू के इस मासिक मुखपत्र का संस्करण लाने का आह्वान किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से लेखन में योगदान देने का आग्रह किया.

Newsbeep

इस अवसर पर उपस्थित जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के मुखपत्र से लोगों को यह पता चलने में मदद मिलेगी कि जदयू किसके लिए संघर्षरत है और किस मायने में अद्वितीय है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाल में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वाले जदयू द्वारा मुखपत्र के लॉन्च को पार्टी का संगठनात्मक स्तर पर फेरबदल किए जाने के बाद दल के नेता नीतीश कुमार के एक और प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.