NDTV Khabar

अगले साल दिल्ली में JDU की रैली की घोषणा, निशाने पर होगी आम आदमी पार्टी

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अगले साल मार्च में दिल्ली में रैली करने की घोषणा की है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगले साल दिल्ली में JDU की रैली की घोषणा, निशाने पर होगी आम आदमी पार्टी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अगले साल दिल्ली में JDU की रैली की घोषणा
  2. अनाधिकृत कॉलोनियों का मुद्दा उठाएगी पार्टी
  3. निशाने पर होगी आम आदमी पार्टी
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अगले साल मार्च में दिल्ली में रैली करने की घोषणा की है. रैली का उदेश्य है कि दिल्ली की 1639 अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किये जाने के विरोध में दिल्ली की आम पार्टी की सरकार के खिलाफ यह रैली की जाएगी. नीतीश ने कहा है कि दिल्ली में 1639  अनाधिकृत कॉलोनियों में 30 लाख से अधिक लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. इन कॉलोनियों के चार दशक बीतने के बाद भी नियमित नहीं होने से नीताश खासे नाराज हैं. 

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार बोले, बिहार में शराबबंदी लागू हो सकती है तो पूरे देश में क्यों नहीं, RJD ने कहा- पहले यूपी-झारखंड में लागू कराएं

टिप्पणियां

नीतीश कुमार ने अनाधिकृत कॉलोनियों का नियमित नहीं होना राष्ट्रीय राजधानी के लिए कलंक बताया. नीतीश ने अपने पार्टी के दिल्ली प्रदेश इकाई के कार्यकर्ताओं से इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाने की बात कही है. नीतीश चाहते हैं कि जिस तरह से शराबबंदी, बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई के मुद्दे पर पार्टी प्रमुखता से काम कर रही है, उसी तरह अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित किये जाने के मुद्दे को पार्टी जोर-शोर से उठाएगी. ताकि इन कॉलोनियों में रह रहे लगभग 30 लाख लोगों के जीवन को सुधारा जा सके. 


VIDEO: जेडीयू नीतीश की, शरद यादव की नहीं
हालांकि, नीतीश ने कहा कि पार्टी पहले इस मुद्दे पर केंद्र सरकार और दिल्ली की सरकार के समक्ष अपनी बात रखेगी. नीतीश की सोच है कि इस मुद्दे पर सरकारों के ऊपर दबाव बनाने के लिए आंदोलन चलाने की जरूरत है. साथ ही नीतीश ने यह भी कहा कि दिल्ली में रह रहे बिहारियों ने अगर एक दिन भी काम करना बंद कर दिया, तो पूरी दिल्ली ठप हो जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement