NDTV Khabar

जेडीयू ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित, शरद यादव हो सकता है अगला नंबर

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही अली अनवर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठा रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित, शरद यादव हो सकता है अगला नंबर

जेडीयू नेता अली अनवर अंसारी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: संसद के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गयी बैठक में भाग लेना जेडीयू सांसद अली अनवर को महंगा पड़ गया. जेडीयू ने कुछ ही घंटे बाद उन्हें पार्टी के संसदीय दल से निलंबित कर दिया. बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही अली अनवर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठा रहे थे. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, "अली अनवर को जेडीयू के संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है. उन्‍होंने सोनिया गांधी की बैठक में हिस्सा लिया था. उनकी ये कार्रवाई पार्टी विरोधी है. अब तलवार शरद यादव पर भी लटक रही है जो खुलकर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले से नाराज़ हैं. और इसके ख़िलाफ़ बिहार में जनसंवाद यात्रा कर रहे हैं.

के सी त्यागी ने शुक्रवार को कहा, "शरद जी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. 19 अगस्त को पार्टी की नेशनल एक्ज़ेक्यूटिव की बैठक है एनडीए के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले को एंडोर्स करने के लिए. शरद जी आएंगे और अपनी बात रखेंगे तो हमें प्रसन्नता होगी."

नीतीश कुमार शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कह चुके हैं कि शरद यादव अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं और बीजेपी के साथ जाने का जो फैसला उन्होंने लिया ता वो सबकी सहमति से लिया था. साफ है, पार्टी 19 तारीख की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का इंतज़ार कर रही है. शरद यादव अगर इस बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की शुरुआत हो सकती है.

VIDEO: बीजेपी से गठबंधन के नीतीश के फैसले का विरोध


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement