रघुवंश सिंह ने नीतीश के खिलाफ की टिप्पणी, जेडीयू ने लालू से कार्रवाई करने की मांग की

रघुवंश सिंह ने नीतीश के खिलाफ की टिप्पणी, जेडीयू ने लालू से कार्रवाई करने की मांग की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए जेडीयू ने शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव से अपील की कि उनके खिलाफ कार्रवाई करें. पार्टी ने कहा कि टिप्पणी से बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन पर प्रभाव पड़ सकता है, जिसमें आरजेडी और कांग्रेस शामिल हैं.

बिहार जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय कुमार सिंह ने कहा, 'हमने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री के खिलाफ बयानबाजी करने से या तो उन्हें (रघुवंश प्रसाद सिंह) रोकें या उन्हें पार्टी से निष्कासित करने सहित अन्य कार्रवाई करें, क्योंकि उनकी टिप्पणी से महागठबंधन पर विपरीत असर हो सकता है.'

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए कथित तौर पर कहा था कि नीतीश 17 सालों तक भाजपा के साथ रहे और नोटबंदी पर उनके समर्थन से प्रतीत होता है कि वह एनडीए में वापस लौट सकते हैं.

लालू के अपनी पार्टी के नेताओं के साथ शनिवार को होने वाली बैठक से पहले रघुवंश के बयान से विवाद पैदा हुआ है. लालू ने नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा बनाने के लिए यह बैठक बुलाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, 'राज्य के विकास के लिए दिन-रात काम करने वाले व्यक्ति (नीतीश कुमार) के खिलाफ ऐसा कहना क्या सही है? नीतीश पर उनके बयान से गठबंधन में दरार पैदा हो रही है.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)