NDTV Khabar

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने नीतीश को बताया 'डमी सीएम'

रघुबर दास ने कहा कि बिहार की महागठबंधन सरकार में लालू जी 'एक्चुअल सीएम' तथा नीतीश जी 'डमी सीएम' हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने नीतीश को बताया 'डमी सीएम'

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास (फाइल फोटो)

पटना: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर 'डमी सीएम' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने यादव समुदाय को ठगने का काम किया.

पटना में तेली साहू समाज की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पटना पहुंचे रघुबर से प्रदेश की महागठबंधन (जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस) सरकार के बारे में मीडिया के एक वर्ग द्वारा पूछे जाने पर आरोप लगाया कि जिस तरह यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान मनमोहन सिंह 'डमी पीएम' तथा सोनिया गांधी 'एक्चुअल पीएम' थीं, उसी प्रकार से बिहार की महागठबंधन सरकार में लालू जी 'एक्चुअल सीएम' तथा नीतीश जी 'डमी सीएम' हैं.
यह भी पढ़ें
झारखंड के सीएम रघुबर दास ने महिलाओं से धुलवाए पैर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

नवनिर्वाचित वार्ड पार्षदों के अभिनंदन के लिए आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए रघुबर ने आरजेडी प्रमुख लालू पर प्रहार करते कहा कि कोई भी व्यक्ति समाज की शक्ति के कारण महान बनता या सफलता पाता है, लेकिन समाज का इस्तेमाल हमें राजनीति के लिए नहीं करना चाहिए.
यह भी पढ़ें
महागठबंधन में जारी जुबानी जंग के बाद अब 'पोस्टर वार', जेडीयू प्रवक्ताओं पर साधा गया निशाना

उन्होंने आरोप लगाया समाज का इस्तेमाल उसकी शक्ति को बढ़ाने में करना चाहिए पर बिहार में हम देख रहे हैं, किस प्रकार से यादव समाज के नाम पर तथा गरीब का शोषण कर एक व्यक्ति और उसके परिवार के लोग अपनी मतपेटी भरने, सत्ता प्राप्त करने और अपने घर की पेटी भी भरने का काम किया.

वीडियो : महागठबंधन में गांठ

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, गरीब यादव समुदाय आज भी दूध दुहने का काम कर रहा है तथा फूस के घर में रह रहा है, लेकिन किसकी किस्मत बदली- लालू, राबड़ी और मीसा की. रघुबर ने लालू पर सामाजिक न्याय के नाम पर जनता की आंख में धूल झोंकने का आरोप लगाया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement