NDTV Khabar

बिहार में 5 नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाने वाले जज को दी गई धमकी

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शनिवार को कहा कि मामले की सूचना के बाद एहतियातन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में 5 नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाने वाले जज को दी गई धमकी

प्रतीकात्मक चित्र

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के एक जज को 5 नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने जनअदालत लगाकर मौत की सजा देने की धमकी दी है. इसके बाद जज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भाकपा (माओवादी) बिहार-झारखंड जोनल कमेटी के कथित स्वयंभू प्रवक्ता लालजीत कोड़ा द्वारा जारी पत्र (बयान) में मुंगेर के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव को जनअदालत लगाकर सजा देने की धमकी दी है.

पत्र में फांसी की सजा पाए पांचों आरोपितों- विपिन मंडल, अधिकलाल पंडित, रत्तू कोड़ा, बानो कोड़ा और मन्नू कोड़ा को निर्दोष बताया गया है. पत्र में इस सजा के विरोध में 28 और 29 मई को मुंगेर, जमुई, लखीसराय, बांका और भागलपुर में बंद करने की घोषणा भी की गई है.

इधर, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शनिवार को कहा कि मामले की सूचना के बाद एहतियातन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जिले के सभी थानों को अलर्ट करने के अलावा न्यायाधीश के आवास पर अतिरिक्त पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. उन्होंने हालांकि ऐसे किसी पत्र के मिलने की सूचना से इनकार किया है.

टिप्पणियां
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों की हत्या के आरोप में अदालत ने 25 मई को 5 नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाई थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement