NDTV Khabar

जानिये लालू यादव ने कैसे मनाया जेल में नये साल का पहला दिन

रांची के बिरसा मुंडा जेल के बाहर सुबह नौ बजे से ही लालू यादव के समर्थक उनसे मिलने के लिए जमा थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिये लालू यादव ने कैसे मनाया जेल में नये साल का पहला दिन

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रांची के जेल में लालू से मिलने के लिए लगी समर्थकों की कतार.
  2. लालू यादव के घर पर भी नेताओं का आना-जाना लगा रहा.
  3. तीन जनवरी को होगा सजा का ऐलान.
पटना: साल के पहले दिन पटना में राजद अध्यक्ष लालू यादव के घर पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा. मगर इस दौरान सभी को वहां लालू यादव की कमी जमकर खली. उधर रांची के बिरसा मुंडा जेल के बाहर सुबह नौ बजे से ही लालू यादव के समर्थक उनसे मिलने के लिए जमा थे. हालांकि, जेलर ने लालू यादव से पूछकर मात्र चार लोगों को बुलाया, जिसमें राजद विधायक भोला यादव भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ें - बीते साल ने मुझे काफी कुछ सिखाया, अब किसी पर आंख बंद करके विश्वास नहीं करूंगा: तेजस्वी

हालांकि, लालू यादव ने जेल के अंदर दिए गये सुविधा को लेकर कोई शिकायत नहीं की. मगर  उनसे मिलने वालों के अनुसार, उन्हें इस बात का मलाल ज़रूर दिखा कि समर्थकों को उनसे जेल मैन्यूअल के प्रावधान के आधार पर मिलने नहीं दिया जा रहा. 

पार्टी में विधायक भोला यादव के अनुसार, जेल मैन्यूअल को लेकर जेलर से उनकी बातचीत भी हुई, लेकिन वो ऊपर से दबाव में साफ़ दिखे. जेल जाने के बाद पटना में पार्टी बैठक की जानकारी भी लालू यादव को मुहैया कराई गई. जानकारी मिलने के बाद लालू यादव इस बात को लेकर संतुष्ट दिखे कि उनकी इच्छा के अनुसार तेजस्वी यादव सक्रिय हैं. हालांकि, उन्होंने जेल से ही सबको मिलजुल कर रहने की सलाह दी. 

यह भी पढ़ें - चारा घोटाले में जेल में बंद लालू यादव ने समर्थकों को दिया ये संदेश, खुद के बारे में कहा कि...

टिप्पणियां
लालू यादव ने भोला यादव को अगली तारीख को चारा घोटाले के अन्य मामले में उनका प्रोडक्शन भी कराने की सलाह दी, जिससे अन्य मामलों में भी सजा में कटौती हो सके. फिलहाल, लालू यादव को इस बात का अंदाजा नहीं है कि बुधवार को उन्हें कितने साल की सजा होगी. बता दें कि पिछली बार 2013 में जज ने विडीयो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से उन्हें सज़ा सुनायी थी.

VIDEO: लालू जी जल्द ही बाहर आएंगे: राबड़ी देवी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement