Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की दोनों किडनी में संक्रमण है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं जिसके चलते उन्होंने खाना-पीना कम कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

लालू यादव की किडनी महज 37 फीसदी ही काम कर रही

रांची:

950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में 14 साल तक की कैद की सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की दोनों किडनी में संक्रमण है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं जिसके चलते उन्होंने खाना-पीना कम कर दिया है. लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने रांची में बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है. 

लालू प्रसाद यादव के लिए विरोधियों से ज़्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं उनके बेटे तेजप्रताप यादव


राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में लालू का इलाज कर रहे डॉ. पी. के. झा ने बताया, 'लालू यादव की किडनी केवल 37 फीसदी काम कर रही है. उनकी किडनी को 63 फीसदी तक नुकसान पहुंचा है. पिछले एक सप्ताह से उनकी स्थिति अस्थिर है.' उन्होंने कहा, 'लालू यादव के खून में संक्रमण है। लालू को एक छोटा फोड़ा हो गया था, जो बाद में बड़ा हो गया. इसके बाद ऑपरेशन किया गया. फोड़े के उपचार के दौरान संक्रमण का भी पता चला. किडनी की काम करने की क्षमता 50 फीसदी से 37 फीसदी तक कम हो गई है.'

जब लालू यादव को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई सेना की मदद मांगने पहुंची, पढ़ें- पूरा किस्सा

वह वर्ष 2017 और 2018 में अनेक मामलों में दोषी करार दिये जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं. चिकित्सक ने बताया कि उनकी तबीयत स्थिर नहीं है और लालू पिछले दिनों से भोजन भी कम ले रहे हैं. शनिवार होने के कारण लालू यादव से मिलने उनके कुछ निकट रिश्तेदार भी अस्पताल पहुंचे थे. 

टिप्पणियां

इनपुट एजेंसी IANS और Bhasha से 

Video: लौट आए हैं तेजस्वी यादव, मिल सकता है पार्टी में अहम पद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... UP के पूर्व राज्यपाल का आरोप- CAA विरोधी प्रदर्शनों में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाले सरकार के लोग

Advertisement