NDTV Khabar

लालू प्रसाद यादव की बेनामी संपत्ति जब्त की जाए, भाजपा ने उठाई मांग

12 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू प्रसाद यादव की बेनामी संपत्ति जब्त की जाए, भाजपा ने उठाई मांग

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार सरकार से राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार की कथित बेनामी संपत्ति जब्त करते हुए बिहार विशेष न्यायालय अधिनियम 2010 के तहत उनपर मामला चलाए जाने की मांग की है.

यहां अपने आवास पर आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों से सुशील ने मांग की है कि नीतीश कुमार सरकार राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार की कथित बेनामी संपत्ति जब्त करे और बिहार विशेष न्यायालय अधिनियम 2010 के तहत उनपर मामला चलाए.

उन्होंने कहा कि अपने आरोपों को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत पेश किए हैं, इसलिए नीतीश कुमार हिम्मत दिखाएं... लालू के दोनों पुत्र और मंत्री तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई करें.

सुशील ने दावा किया कि वे इस मामले को यहीं नहीं छोड़ेंगे, इसे तार्किक परिणति तक पहुंचाएंगे. मुख्यमंत्री के अलावा वे इसे अन्य एजेंसियों सीबीआई, ईडी और आईटी को लिखेंगे.

उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के बेनामी जमीन खरीदने के लिए ओम प्रकाश कत्याल परिवार ने 2006 में एके इंफोसिस्टम्स प्रा. लि. नामक एक कंपनी बनाई. इस कंपनी का एक ही मकसद था कि तत्कालीन रेल मंत्री के लिए बेनामी संपत्ति खरीदना ताकि भविष्य में जमीन सहित पूरी कंपनी लालू परिवार को सौंपी जा सके.

सुशील ने कहा कि इस कंपनी ने मार्च 2007 में 39 लाख रुपये में पटना के पानापुर और चित्तकोहरा में कुल 72 डिसमिल जमीन खरीदी. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement