NDTV Khabar

लालू यादव ने दिया नया नारा- 'जय भीम, जय मंडल, जय बहुजन, जय हिंद'

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने जेल से पार्टी के विधायकों को पत्र लिखा, अम्बेडकर जयंती अपने-अपने इलाकों की दलित बस्तियों में मनाने का निर्देश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू यादव ने दिया नया नारा- 'जय भीम, जय मंडल, जय बहुजन, जय हिंद'

लालू यादव ने आरजेडी विधायकों को पत्र लिखा है.

खास बातें

  1. कहा- पूरे देश में आपातकाल से अधिक खतरनाक अघोषित आपातकाल
  2. उत्पीड़ित दलित वर्ग के लोग राजद से आशा लगाए बैठे हैं
  3. लालू ने कहा, दलितों और पिछड़ों को एक होना होगा
पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने पार्टी के विधायकों और समर्थक को एक पत्र लिखा है. इसमें इस साल अम्बेडकर जयंती अपने-अपने इलाकों की दलित बस्तियों में मनाने का निर्देश दिया गया है.

इस पत्र की प्रतियां राजद विधायक दल की बैठक में विधायकों को दी गईं. लालू ने पत्र में हाल की दलित समुदाय से ज़ुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि पूरे देश में आपातकाल से अधिक खतरनाक अघोषित आपातकाल है. कमजोर वर्ग की रक्षा के कानून को बदला जा रहा है. ऐसे में कुचले, उत्पीड़ित दलित वर्ग के लोग राजद से आशा लगाए बैठे हैं कि वह उनके लिए मनुवादी ताकतों को ललकार कर पराजित करेगा.

यह भी पढ़ें : लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अगले महीने कर रहे हैं शादी: सूत्र

लालू के इस पत्र की भावना से साफ है कि उन्होंने पार्टी को दलित वर्ग के आंदोलन के साथ खड़े रहने के साथ अपनी भागीदारी बढ़ाने का निर्देश दिया है. इसलिए उन्होंने पार्टी को नया नारा 'जय भीम, जय मंडल, जय बहुजन, जय हिंद' का दिया है. उन्होंने साफ कहा कि दलितों, पिछड़ों को एक होना होगा.

टिप्पणियां
VIDEO : चारा घोटाले में लालू को 14 साल का कारावास

हालांकि राजद के दलित विधायक मानते हैं कि लालू यादव के इस पत्र के बाद साफ हो गया है कि पार्टी का न केवल दलित समुदाय के हित के लिए आंदोलन कर रहे लोगों के आंदोलन को नैतिक समर्थन है बल्कि पार्टी अब इसमें सक्रिय रूप से भाग लेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement