NDTV Khabar

ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन स्थगित होने पर नीतीश पर भड़के लालू, 'बिहार में पैसा बर्बाद कर मचा रखी है लूट'

केंद्र सरकार ने पूरे देश के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन क्या स्थगित कर दिया ,इसके कारणों पर राजनीति तेज हो गई है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन स्थगित होने पर नीतीश पर भड़के लालू, 'बिहार में पैसा बर्बाद कर मचा रखी है लूट'

खास बातें

  1. देश भर के ऊर्जा मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक अंतिम समय में रद्द
  2. बिहार के नालंदा जिले के राजगीर में होना था सम्मेलन
  3. ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन स्थगित होने पर नीतीश पर भड़के लालू
केंद्र सरकार ने पूरे देश के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन क्या स्थगित कर दिया ,इसके कारणों पर राजनीति तेज हो गई है. निश्चित रूप से केंद्र सरकार के फैसले से नीतीश सरकार खुश नहीं है, लेकिन सरकार चलाने के लिए उनके पास मज़बूरी है, मगर विपक्ष के पास कोई मज़बूरी नहीं है. लालू के तेवर से तो ऐसा ही लगता है. बिहार के नालंदा जिले के राजगीर में शुक्रवार से होने वाली देश के ऊर्जा मंत्रियों की बैठक अचानक रद्द किए जाने से लालू ने नीतीश से पूछा कि क्यों इतना बड़ा कार्यक्रम स्थगित किया गया जवाब दो. राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपने निवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश इस मुद्दे पर क्रेडिट न लेले इसलिए प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. लालू ने आगे कहा कि ऊर्जा मंत्री आर केसिंह पीएम के साथ व्यस्त है तो वह एक दिन पहले भी होकर भी आ सकते थे. 

यह भी पढ़ें: लालू यादव ने कहा, अगर सत्ता में आए तो बिहार में चौथी पास लड़कों की सिपाही में होगी भर्ती

देश भर के ऊर्जा मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक अंतिम समय में रद्द किये जाने से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भड़के हुए हैं. उन्होंने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला. लालू ने कहा कि नीतीश सरकार में सिर्फ घोटाला हो रहा है और सरकारी पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है. लालू ने यह भी कहा कि आज तो प्रधानमंत्री की कोई बैठक भी नहीं है. उन्होंने कहा, 'इस कार्यक्रम के लिए करोड़ों खर्च किये गए हैं. कई राज्यों के ऊर्जा मंत्री भी पहुंच गए थे. फिर भी इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया, इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. लालू ने कहा कि अचानक से दिल्ली में कैबिनेट की बैठक बुला ली जाती है और इतने बड़े आयोजन को रद्द कर दिया जाता है. इस कार्यक्रम में सोनू निगम जैसे बड़े कलाकार को बुक किया गया था, वो तो पैसे लेंगे ही. छोड़ थोड़े न देंगे. फालतू पैसों को बर्बाद कर बिहार में लूट मचा रखी है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी के बर्थडे पर तेजप्रताप ने कहा- बड़ा भाई हूं, उसके सारे संकटों को हर लूंगा

गौरतलब है कि बिहार के नालंदा जिले के राजगीर में शुक्रवार से होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री आर केसिंह करने वाले थे. उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में भाग लेना है. बताया गया कि प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक बुलायी है. दो दिवसीय सम्मेलन में बिजली और अक्षय ऊर्जा से संबद्ध विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा एवं संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जानी थी.

VIDEO: नीतीश को लेकर यह क्या बोले लालू



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement