Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बाढ़ का पानी उतरने के बाद 'हवाखोरी' करने बिहार आ रहे हैं पीएम मोदी: लालू यादव

लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इस साल बांध मरम्मत के नाम पर बहुत घोटाला हुआ है, जिसका नतीजा सामने है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाढ़ का पानी उतरने के बाद 'हवाखोरी' करने बिहार आ रहे हैं पीएम मोदी: लालू यादव

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस साल बांध मरम्मत के नाम पर बिहार में बड़ा घोटाला हुआ है: लालू
  2. 'बाढ़ पीड़ितों के प्रति सरकार का रवैया उदासीन है'
  3. 'पीएम मोदी बाढ़ के बहाने हवाखोरी करने आ रहे हैं'
पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अगस्त को बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. उनके इस कार्यक्रम को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री यहां बाढ़ के बहाने 'हवाखोरी' करने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी जब उतर गया है, तब प्रधानमंत्री पीड़ितों को देखने आ रहे हैं. लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लोग मारे जा रहे हैं और मुख्यमंत्री बाढ़ से बचाव की तैयारी करने की बजाय कुर्सी बचाने के लिए जोड़-तोड़ और अपनी छवि को डेंट-पेंट करने में लगे थे. उन्होंने कहा कि इस साल बांधों के टूटने के कारण बाढ़ आई है. इस साल बांध मरम्मत के नाम पर बहुत घोटाला हुआ है, जिसका नतीजा सामने है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी बोले-लालू जी 27 तारीख वाली रैली को टाल दीजिए, बाढ़ पर फोकस कीजिए...


लालू ने कहा, माना कि बाढ़ प्राकृतिक आपदा है, लेकिन सरकार हर साल बाढ़ और कटाव के नाम पर तटबंध निर्माण में हजारों करोड़ खर्च करती है, मगर उसकी उपयोगिता जमीन पर नहीं दिखती, बाढ़ के नाम पर भी घोटाला हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार बाढ़ से मरने वालों के सही आंकड़े जारी नहीं कर रही है. पीड़ित लोगों के प्रति सरकार का उदासीन रवैया है.

यह भी पढ़ें: जानिए लालू यादव ने अपने एक बयान से शहाबुद्दीन की दलीलों की कैसे निकाली हवा?

टिप्पणियां

लालू ने राज्य के सृजन घोटाले को लेकर नीतीश पर आरोप लगाया कि इस मामले में सबूत मिटाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम से बड़ा 'स्कैम' है.

VIDEO : लालू ने कहा, सत्ता के लालची हैं नीतीश
लालू ने सृजन घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी महेश मंडल की न्यायिक हिरासत में हुई मौत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सृजन घोटाला, व्यापम की राह पर जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर इस मामले में साक्ष्यों का छिपाने की साजिश हो रही है.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शादी के लिए नहीं मिल पा रही थी फुर्सत, IAS ऑफिसर ने दफ्तर में ही रचाया IPS दुल्‍हन संग ब्‍याह

Advertisement