NDTV Khabar

बिहार : पैक्स में आरक्षण के मुद्दे पर लालू यादव ने दिया यह बयान

लालू ने बिहार में पैक्स में आरक्षण लागू किए जाने के मुद्दे पर अपनी सहमति तो दी, बावजूद इसके कहा कि भाजपा आरक्षण विरोधी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : पैक्स में आरक्षण के मुद्दे पर लालू यादव ने दिया यह बयान

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजनीति इन दिनों आरक्षण के मुद्दे पर ज्यादा गर्म दिखाई दे रही है. बिहार में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की बात के बाद अब राज्य सरकार द्वारा पैक्स में भी आरक्षण की घोषणा की गई है. वहीं, राजद प्रमुख लालू यादव अब भी बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आरक्षण विरोधी करार देने का कोई भी मौका नहीं चूकते हैं. लालू यादव आरा में एक कार्यक्रम में शमिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. लालू ने बिहार में पैक्स में आरक्षण लागू किए जाने के मुद्दे पर अपनी सहमति तो दी, बावजूद इसके कहा कि भाजपा आरक्षण विरोधी है. लालू ने कहा, जब हमने मंडल की लड़ाई छेड़ी तो भाजपा वाले 'कमंडल' लेकर घूम रहे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'भोंपू' बताते हुए कहा कि संघ में मनुवादी लोग हैं.

यह भी पढ़ें : आरक्षण और शराबबंदी के मुद्दे पर लालू यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना

टिप्पणियां
लालू ने शौचालय घोटाला से संबंधित सवाल पर कहा कि अभी देखते रहिए राज्य में कितने घोटाले उजागर होने वाले हैं. बिहार सरकार घोटाले की सरकार बन गई है. उन्होंने सदन में विपक्ष की भूमिका के सवाल पर कहा कि विपक्ष अपना काम कर रहा है तथा सरकार के जनविरोधी कार्यकलापों से जनता को अवगत कराया जा रहा है. सदन से सड़क तक लड़ाई चलेगी, हम छोड़ने वाले नहीं हैं.

VIDEO : नीतीश ने की प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की वकालत
बहरहाल लालू बखूबी जानते है कि उनकी राजनीति में आरक्षण एक बड़ा हथियार है. आरक्षण के मुद्दे पर ही लालू का राजनीतिक कद बढ़ा था और बिहार में उनकी सरकार बनी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement