NDTV Khabar

लालू को दोषी दिए जाने पर बोले रघुवंश प्रसाद, ‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी का खेल’

चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू को दोषी दिए जाने पर बोले रघुवंश प्रसाद, ‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी का खेल’

राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी का खेल’
  2. लालू को दोषी दिए जाने पर बोले रघुवंश प्रसाद ने कही यह बात
  3. चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में लालू को आज दोषी करार दिया गया
रांची:

चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिये जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज कहा ,‘‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी को खेल.’’ अदालत का फैसला सुनने यहां रांची अदालत परिसर में पहुंचे रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को दोषी करार दिये जाने और जगन्नाथ मिश्रा को बरी किये जाने के अदालती आदेश पर क्षोभ व्यक्त किया और इसे सीबीआई का खेल बताया. उन्होंने कहा कि राजद इस मामले में भी झारखंड उच्च न्यायालय का रुख करेगा.

यह भी पढ़ें: चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव समेत 18 दोषी करार, जगन्‍नाथ मिश्रा बरी

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘यह सब नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार के इशारे पर हो रहा है.’’ देवघर कोषागार के मामले में 23 दिसंबर को भी इसी तरह की टिप्पणी कर अदालत की अवमानना की जद में आये रघुवंश बाबू ने आज बचते हुए टिप्पणी की और अदालत को कटघरे में न खड़ा करते हुए सीबीआई और केन्द्र सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा, ‘‘पटना में बैठकर लालू प्रसाद रांची, देवघर, दुमका के कोषों की जानकारी कैसे रखते. उन कोषों की हिफाजत करने के लिए जिम्मेदार अधिकारी तो बच निकले और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई.


यह भी पढ़ें: लालू यादव सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

इस बीच पटना से राबड़ी देवी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘‘लालू जी की रिहाई की उम्मीद थी ,लेकिन अदालत के फैसले पर कुछ कहना उचित नहीं है. हम आगे अपील करेंगे.’’ दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश महासचिव दीपक प्रकाश ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘‘जैसी करनी वैसी भरनी.’’ उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने अपने राज में बिहार में जैसी लूटपाट की थी उसका परिणाम तो ऐसा ही आना था.

यह भी पढ़ें: चारा घोटाले और रेलवे के मामले में लालू यादव के लिए राहत ही राहत

टिप्पणियां

इससे पूर्व आज चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा पाने के बाद यहां बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को यहां विशेष सीबीआई अदालत ने दुमका कोषागार से तीन करोड़, तेरह लाख रुपये का गबन करने के चौथे आरोप में भी दोषी करार दिया और कहा कि इस मामले में सजा का एलान 21 मार्च से 23 मार्च के बीच किया जाएगा. अदालत ने बिहार के दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 12 लोगों को इस मामले में आज सबूतों के अभाव में बाइज्जत बरी कर दिया.

VIDEO: चारा घोटाले के चौथे मामले में भी लालू दोषी करार
31 लोगों के खिलाफ चारा घोटाले के दुमका कोषागार से तीन करोड़, तेरह लाख रुपये के गबन के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत का बहुप्रतीक्षित फैसला आज दोपहर बाद आया, जिसमें विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने जहां लालू समेत 19 को दोषी करार दिया. वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व विधायक ध्रुव भगत, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व मंत्री विद्या सागर निषाद, पूर्व विधायक आर के राणा समेत 12 लोगों को सबूतों के अभाव में बाइज्जत बरी कर दिया.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement