CM नहीं रहे फिर भी सीएम आवास के पते का किया इस्तेमाल, लालू की बेटी के खिलाफ याचिका

CM नहीं रहे फिर भी सीएम आवास के पते का किया इस्तेमाल, लालू की बेटी के खिलाफ याचिका

लालू यादव की बेटी ने अपने कारोबार में पता सीएम आवास का दिए जाने का मामला सामने आया है

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के पते का गलत इस्तेमाल करने को लेकर पटना उच्च न्यायालय में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है.

हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि वर्ष 2005 के बाद से लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रही हैं. इसके बावजूद उनकी पुत्री चंदा यादव ने वर्ष 2014 तक 'डिलाईट मार्केटिंग कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड' के निदेशक के तौर पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास एक अणे मार्ग के पते का इस्तेमाल किया है.

उन्होंने नियमों और कानून का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास का इस्तेमाल वहां रहने वाले या पूर्व में रहे लोग व्यावसायिक गतिविधि के लिए नहीं कर सकते.

याचिका में अदालत से आग्रह किया गया है कि वह इस मामले की जांच का निर्देश दें कि किसकी इजाजत या लापरवाही के कारण मुख्यमंत्री की सुरक्षा की अनदेखी कर ऐसी गतिविधि की अनुमति दी गई. उन्होंने इसके लिए निबंधन पदाधिकारी को भी दोषी बताया है. उन्होंने अदालत से यह भी निवेदन करते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसका भी आदेश दिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी इस मामले की जांच कर मुख्यमंत्री से जवाब मांगा था.

(इनपुट आईएएनएस से)