NDTV Khabar

आरा जहरीली शराब कांड : अदालत ने 15 दोषियों में से 14 को उम्रकैद की सजा सुनाई

बिहार के भोजपुर जिले में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत के मामले में बिहार की एक अदालत ने शनिवार को 15 दोषियों में से 14 को आजीवन कारावास और एक को दो साल की सजा सुनाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरा जहरीली शराब कांड : अदालत ने 15 दोषियों में से 14 को उम्रकैद की सजा सुनाई

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. 15 दोषियों में से 14 को उम्रकैद की सजा सुनाई
  2. 2012 को जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी
  3. मरने वालों में पांच महिलाएं भी थीं
आरा:

बिहार के भोजपुर जिले में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत के मामले में बिहार की एक अदालत ने शनिवार को 15 दोषियों में से 14 को आजीवन कारावास और एक को दो साल की सजा सुनाई. अदालत ने इन सभी आरोपियों को 24 जुलाई की सुनवाई के बाद दोषी पाया था. आरा व्यवहार न्यायालय के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आऱ सी़ द्विवेदी ने सजा के बिंदु पर सुनवाई करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत 14 लोगों को आजीवन कारावास तथा 25-25 हजार रुपये का आर्थिक दंड सुनाया. 

यह भी पढ़ें:  मुजफ्फरपुर रेप कांड की बच्चियों की आपबीती: चंदा आंटी ने मुझे टैबलेट खिलाया, जब होश आया तो शरीर पर कपड़े नहीं थे

टिप्पणियां

अदालत ने इन 15 आरोपियों में से 14 को एससी/एसटी एक्ट के तहत आजीवन कारावास, धारा 304 के तहत गैरइरादतन हत्या मामले में 10-10 साल की कैद और धारा 328 के तहत पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई है. अदालत ने स्पष्ट कहा कि सभी सजाएं एक साथ चलेंगी. एक आरोपी को दो वर्ष कैद की सजा और 2000 रुपये का जुर्माना सुनाया गया है. भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र के अनाइठ गांव में सात दिसंबर, 2012 को जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में पांच महिलाएं भी थीं.


VIDEO: जब साइकिल चलाते वक्त बीच सड़क पर गिरे तेज प्रताप यादव
इस मामले में नवादा थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने चार फरवरी, 2013 को 15 आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया. उसके बाद मामले की सुनवाई के क्रम में कुल 69 गवाहों के बयान कलमबंद किए गए. इस मामले में कई आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की गई है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement