NDTV Khabar

बिहार के मुजफ्फरपुर में थाना प्रभारी के आवास से मिली भारी मात्रा में शराब

मोतीपुर थाने में पदस्थापित सभी 39 पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के मुजफ्फरपुर में थाना प्रभारी के आवास से मिली भारी मात्रा में शराब

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बिहार में शराब पर प्रतिबंध के बाद से कई ऐसे मामले आ चुके हैं जिसमें पुलिस 'शराब के कारोबार' लिप्त पाई गई है. बिहार पुलिस का 'चूहे पी गए शराब' वाली दलील अभी तक कोई भूला नहीं है. वहीं मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना परिसर में थाना प्रभारी आवास से भारी मात्रा में शराब मिली है. इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए थाने में पदस्थापित सभी पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण कर दिया गया है. साथ ही थाना प्रभारी और सहायक अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने यहां मंगलवार को कहा कि रविवार को थाना प्रभारी कुमार अमिताभ के आवास से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई थी.

बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार


उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के बाद मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक(आईजी) सुनील कुमार के आदेश पर मोतीपुर थाने में पदस्थापित सभी 39 पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी कुमार अमिताभ एवं सहायक अवर निरीक्षक अमेरिका प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है, और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल दोनों फरार हैं. उन्होंने कहा कि इन दोनों पुलिस अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की गई है. इस बीच पुलिस मुख्यालय ने भी पुलिस महानिरीक्षक से इस मामले की पूरी रपट मांगी है. 

बिहार: जब थानेदार और सिपाही पर लगा शराब के कारोबार का आरोप तो जाना पड़ा जेल

गौरतलब है कि रविवार रात मद्य निषेध विभाग ने थाना परिसर स्थित थाना प्रभारी के आवास पर छापामारी कर बड़ी मात्रा में शराब, नकदी और अन्य सामान बरामद किए थे. 

टिप्पणियां

मुक़ाबला : भारत में शराबबंदी की राह किस ओर?​

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement