NDTV Khabar

लोजपा ने बीजेपी को दिया सात दिन का अल्टीमेटम, कहा- अब भी कुछ नहीं किया गया तो एनडीए से हो जाएंगे अलग: सूत्र

पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जो ट्वीट किया है वह सोच समझकर किया गया है. इस ट्वीट की वजह एनडीए (NDA) के सहयोगी दलों की चिंता को लगातार नजरअंदाज करने को भी बताया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोजपा ने बीजेपी को दिया सात दिन का अल्टीमेटम, कहा- अब भी कुछ नहीं किया गया तो एनडीए से हो जाएंगे अलग: सूत्र

लोजपा ने बीजेपी को दी चेतावनी

खास बातें

  1. बीजेपी ने अभी तक किसान के लिए कुछ नहीं किया -सूत्र
  2. आम जनता तक नहीं पहुंच पाई हैं योजनाएं
  3. चिराग पासवान ने की थी राहुल गांधी की तारीफ
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एनडीए (NDA) के घटल दलों के बीच का मनमुटाव सामने आने लगा है. सूत्रों के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता ने बीजेपी (BJP) को अल्टीमेटम देते हुए किसान और गरीबों के लिए  कुछ करने को कहा है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार अगले सप्ताह भर के भीतर कोई फैसला नहीं लेती है तो उनकी पार्टी एनडीए (NDA) से अलग होने पर विचार कर सकती है. पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जो ट्वीट किया है वह सोच समझकर किया गया है. इस ट्वीट की वजह एनडीए (NDA) के सहयोगी दलों की चिंता को लगातार नजरअंदाज करने को भी बताया जा रहा है. एनडीए (NDA) के सहयोगी दलों को लगता है कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जमीन पर नहीं पहुंच पाया है. आलम यह है कि देश में किसान और गरीब परेशान हैं. लोजपा यह साफ कर देना चाहती है कि बीजेपी (BJP) इस दवाब की राजनीति के तौर पर न ले. अगर देश में हालात ऐसे ही रहे तो वह लोजपा सरकार से बाहर हो सकती है.

यह भी पढ़ें: BJP को चेतावनी के बाद चिराग पासवान ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- वे अच्छा कर रहे हैं...


लोजपा से जुड़े सूत्रों के लिए पार्टी के लिए सीट शेयरिंग मसला नहीं है लेकिन मुद्दा यह है कि वह जनता के बीच सरकार की कौन सी उपलब्धि गिनाए ये समझ नहीं आ रहा है. ध्यान हो कि बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक बीजेपी ने अपनी स्थिति साफ नहीं की है. और इसे भी एक वजह बताते हुए बिहार में एनडीए के सहयोगी रहे उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ दिन पहले ही एनडीए से अलग होने का ऐलान किया था. गौरतलब है कि चिराग पासवान ने इससे पहले कहा था कि टीडीपी और रालोसपा के जाने के बाद अब एनडीए गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. साथ ही पासवान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ भी की थी. तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली जीत पर पासवान ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि वे अच्छा कर रहे हैं और इस जीत से वे थोड़ा उत्साहित भी हैं.

यह भी पढ़ें: मनमोहन सिंह का पीएम मोदी पर तंज और चिराग पासवान ने की राहुल गांधी की तारीफ

एनडीटीवी से बात करते हुए साथ ही पासवान ने कहा था कि मेरा मानना है कि राहुल गांधी को इस पर ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि सत्ता विरोधी लहर होने के बावजूद कांग्रेस को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी और उन्होंने बहुत कम अंतर से जीत हासिल करके सरकार बनाई है. इससे पहले ट्वीट करके चिराग पासवान ने भाजपा को चेताया था. उन्होंने ट्वीट किया था कि टीडीपी और रालोसपा के जाने के बाद एनडीए गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करें.'

VIDEO: चिराग पासवान ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.

टिप्पणियां

इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा है, 'गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओ से मुलाक़ात हुई परंतु अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पायी है. इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुकसान भी हो सकता है.'
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement