मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोसी क्षेत्र के इकलौते मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया, अस्पताल अधीक्षक पर जमकर बरसे

मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज का निराीक्षण किया.

मधेपुरा:

बिहार के मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यहां हॉस्पिटल का माहौल नहीं है. आरटीपीसीआर टेस्ट नहीं बढ़ रहे हैं. कोविड 19 को लेकर अब बिहार सरकार सचेत होती दिख रही है. मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद आज राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोसी क्षेत्र के इकलौते मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया और स्पष्ट कहा कि वे मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं.

बुधवार को मधेपुरा स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के निरीक्षण के लिए पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत अस्पताल अधीक्षक पर जमकर बरसे. मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से सचिव खासे नाराज थे. प्रधान सचिव ने अस्पताल अधीक्षक डॉ कर्नल अहमद अंसारी को जमकर क्लास लगाई. 

इस दौरान नर्सों ने सड़क पर सचिव का घेराव भी करना चाहा लेकिन उनकी गाड़ी नही रुकी. जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि वे खुद देखना चाहते थे कि यहां आरटीपीसीआर टेस्ट क्यों नहीं बढ़ रहे हैं. व्यवस्थाएं क्यों नहीं सुधर रही हैं. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल का माहौल सही नहीं है. व्यवस्था से मैं संतुष्ट नहीं हूं. यह संस्थान इस इलाके लिए बहुत महत्व रखता है. यहां दूर-दूर से लोग उम्मीद लिए आते हैं. बहुत कुछ हुआ है तो बहुत कुछ होना बाकी है. त्रुटियों पर शीघ्र कार्रवाई होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com