NDTV Khabar

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ नाराजगी, बिना वजह बताए दो अध्यापकों को हटाया

इतना ही नहीं निकाले गए प्रोफ़ेसरों को जान से मरने की धमकी देते हुए मोतीहारी छोड़ देने की भी नसीहत दी गई है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ नाराजगी, बिना वजह बताए दो अध्यापकों को हटाया
पटना: बिहार के मोतिहारी के महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अरविंद अग्रवाल ने बिना कारण बताय दो प्रोफेसरों को निष्कासित कर दिया. इतना ही नहीं निकाले गए प्रोफ़ेसरों को जान से मरने की धमकी देते हुए मोतीहारी छोड़ देने की भी नसीहत दी गई है. इस मामले की शिकायत मोतिहारी नगर थाने में की गई है.  मिली जानकारी के मुताबिक कुलपति ने मनमाने तरीके से असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अमित रंजन और बायोटेक विभाग के डॉ शशिकांत रे को महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतीहारी से हटा दिया. इस आदेश के खिलाफ विश्वविद्यालय के समक्ष दोनों प्राध्यापक भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.समर्थन में उतरे छात्र सौरभ सुमन ने बताया कि यह कुलपति की ज्यादती है, जिसके विरुद्ध हड़ताल और आंदोलन शुरू होगा. वहीं कुलपति ने हंगामा बढ़ता देख अवकाश घोषित कर दिया और इसकी सूचना छात्रों व कर्मियों को मोबाईल व्हाट्सएप के माध्यम से दी गई.

दशहरे की छुट्टियों के बाद आज फिर खुला BHU, सड़कों पर दिखी रौनक

टिप्पणियां
आपको बता दें कि टर्मिनेशन लेटर थमाते हुए हटाये गए शिक्षकों को अकाउंट में एक माह की सैलरी देने का आश्वाशन दिया गया है. इससे पूर्व भी प्रबंधन विभाग के डॉ संदीप कुमार से कुलपति ने जबरन इस्तीफा लिखवा लिया गया था। इन सभी मामलों में खास बात ये है कि अब तक हटाये गए सभी प्राध्यापक बिहार के ही हैं. डॉ अमित प. चंपारण जिला के हैं जबकि पूर्व में हटाये गए डॉ. संदीप गोपागंज जिले के रहने वाले हैं.

वीडियो : फिर से खुला बीएचयू

डॉ संदीप ने बताया कि कुलपति ने उनपर छेड़खानी (मोलेस्ट्रेशन) का आरोप लगाकर जबरन इस्तीफा लिखवा लिया। उस वक्त वे भी डर गए कि यदि कुलपति इस तरह की बात कहेगा तो लोग भी उनहें ही गलत समझेंगे. वहीं इन आरोपों पर अभी तक विश्वविद्यालय के कुलपति की ओर से कोई बयान नहीं दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement