बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराई श‍िशुओं के वार्ड में ड्यूटी

Bihar Coronavirus Update: 12 घंटे पहले उनके कोरोना पोजेटिव होने की आई रिपोर्ट को अस्पताल प्रशाशन ने छुपाये रखा. संक्रमित डॉक्टर को शुक्रवार को डे शिफ्ट करने के लिए बुलाया गया.

बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराई श‍िशुओं के वार्ड में ड्यूटी

एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए

पटना:

Bihar Coronavirus Update: हाजीपुर के सदर अस्पताल में खुले राज्य के प्रथम एसएनसीयू के साथ जिला स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गयी है. एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. 12 घंटे पहले उनके कोरोना पोजेटिव होने की आई रिपोर्ट को अस्पताल प्रशाशन ने छुपाये रखा. संक्रमित डॉक्टर को शुक्रवार को डे शिफ्ट करने के लिए बुलाया गया. डॉक्टर को खुद के संक्रमित होने का तब पता चला जब दूसरे साथी डॉक्टर ने शाम में जानकारी दी कि आपकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यूनिट में चार नर्स उस पॉजिटिव डॉक्टर के साथ 8 घंटे 12 नवजात शिशुओं का इलाज किया.

शिफ्ट चेंज होने के बाद जब दूसरे डॉक्टर ने सीएस से जानकारी मांगी तो कहा गया कि डॉक्टर के पॉजिटिव होने की जानकारी देर से मिली इसलिये संबंध‍ित डॉक्टर को जानकारी नही दी जा सकी. भूल से ऐसा हो गया. रविवार को यूनिट के सभी स्टाफ की जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें : क्वारंटीन सेंटर में कोरोना के मरीज ने बजाई ऐसी बासुरी, मंत्रमुग्ध हुए लोग, करने लगे डांस... देखें Video

Newsbeep

इधर आक्रोशित परिजन और यूनिट स्टाफ अस्पताल प्रशासन पर नवजातों को कोरोना पोजेटिव डॉक्टर से इलाज कराकर संक्रमित करने का आरोप लगा रहे हैं. यहां तक कि डॉक्टर के साथ मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित होने की आशंका से भयभीत हैं.

देश में कोरोनावायरस के मामले 13.36 लाख पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com