NDTV Khabar

मॉब लिंचिंग में एक शख्स की मौत, तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- केंद्र ने ईनाम देने का वादा किया है क्या?

सूत्रों ने बताया कि झा के रिश्तेदारों ने यद्यपि दावा किया कि भीड़ ने उसे तब पीटा जब वह वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉब लिंचिंग में एक शख्स की मौत, तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- केंद्र ने ईनाम देने का वादा किया है क्या?

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. सीतामढ़ी और जमुई हुई घटना
  2. सीतामढ़ी में एक की मौत
  3. तेजस्वी ने साधा नीतीश पर निशाना
पटना: बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट एक युवक को एक पिकअप वैन चालक के इस आरोप पर भीड़ ने कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला कि उसने उससे रुपये छीने हैं. पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेन्द्र ने सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रूपेश झा नाम के युवक को रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट रविवार को पीट पीटकर मार डाला. रुपेश झा सहियारा थाना अंतर्गत सिंगरहिया गांव का रहने वाला था. उसे पहले सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे बाद में पटना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल भेज दिया गया जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया. धीरेंद्र ने बताया कि युवक को क्यों मारा गया इसका पता जांच पूरी होने पर चलेगा. पुलिस सूत्रों के अनुसार पिकअप वाहन चालक ने आरोप लगाया कि झा उससे रुपये छीनने के बाद अपनी मोटरसाइकिल पर भागने का प्रयास कर रहा था. उसके चिल्लाने पर ग्रामीण वहां जुट गए और उसे लाठियों से पीट दिया. 

मॉब लिचिंग रोकने के लिए क्या हुए उपाय, सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ 9 राज्यों ने दाखिल किया जवाब

सूत्रों ने बताया कि झा के रिश्तेदारों ने यद्यपि दावा किया कि भीड़ ने उसे तब पीटा जब वह वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास कर रहा था. यह पूछे जाने पर कि क्या ‘‘छीना’’ गया रुपया मिला, पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है. इस तरह ही जमुई में भी एक शख्स को भीड़ ने पीटा है. इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.    

मॉब लिंचिंग पर केंद्र सरकार बना सकती है मॉडल कानून

वहीं इस घटना को लेकर बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादल ने बिहार सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'नीतीश जी, बिहार में कल मॉब लिंचिंग की दो घटनाएं और हुई हैं. सीतामढ़ी में एक युवक की भीड़ ने सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी. जमुई में भी भीड़ ने एक को पीटा. केंद्र की मॉब लिंचिग समर्थक सरकार ने बिहार में ऐसी घटनाओं को प्रायोजित करने पर आपको ईनाम देने का वादा किया है क्या'?
मिशन 2019 इंट्रो : लिंचिंग पर लगाम कब?​
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement