NDTV Khabar

बिहार के मढौरा में डीजल लोकोमोटिव प्रोजेक्ट को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखा खत

सीएम नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखा है कि प्रॉजेक्ट सही समय से चल रहा है.

188 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के मढौरा में डीजल लोकोमोटिव प्रोजेक्ट को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखा खत

बिहार के मढौरा में डीजल लोकोमोटिव प्रोजेक्ट को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखा खत

पटना: बिहार के मढौरा में डीजल लोकोमोटिव प्रोजेक्ट के बंद होने की मीडिया रिपोर्ट्स के बीच सीएम नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि वैसे तो यह मामला रेलवे मंत्रालय का है लेकिन बिहार निवेश और प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से नौकरियों को लेकर इसमें महत्वपूर्ण भागीदारी रखता है. 

क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में नीतीश का बिजली मॉडल लागू करना चाहते हैं?

उन्होंने लिखा है कि प्रॉजेक्ट सही समय से चल रहा है. कुछ साल पहले जब इस फैक्ट्री को शुरू करने के लिए सोचा गया होगा तो निश्चित रूप से इससे जुड़े सभी पहलुओं पर विचार किया गया होगा.

उन्होंने लिखा कि उन्होंने विश्वास है कि डीजल लोकोज़ की जरूरत और उपयोगिता विभिन्न कारणों से बनी हुई है. उन्होंने गुजारिश की कि कुछ भी फैसला लेने से पहले जल्दबाजी न करें और सभी संबंधित पहलुओं पर विचार कर लें. 

VIDEO-बिहार के कहलगांव में सीएम नीतीश के उद्घाटन से पहले ही टूटा बांध


यहां बता दें कि पिछले साल अप्रैल में तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा था कि मढौरा डीजल लोकोमोटिव फैक्ट्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा था कि 2018 तक इस फैक्ट्री से रेल इंजन का निर्माण शुरु हो जायेगा. उनका कहना था कि मढौरा में उद्योगों का जाल बिछाया जायेगा और मढौरा की खोयी औद्योगिक प्रतिष्ठा वापस होगी. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने मढौरा और मधेपुरा लोकोमोटिव फैक्ट्री के लिए 40 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी दे चुकी है. इस पर तेजी से काम आगे बढ़ रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement