Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेलवे ने 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को सौंपी  

पटना के निवासियों के लिए खुशखबरी है. अगले कुछ महीने में पटना के आर ब्लॉक से दीघा वह एक नई सड़क मार्ग से जा सकते हैं.

रेलवे ने 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को सौंपी  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

पटना:

पटना के निवासियों के लिए खुशखबरी है. अगले कुछ महीने में पटना के आर ब्लॉक से दीघा वह एक नई सड़क मार्ग से जा सकते हैं. दरअसल रेलवे ने गुरुवार को 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को देने की सहमति दे दी है.

यह भी पढ़ें : खत्म हुआ बिहार के लोगों का लंबा इंतजार, पटना आने-जाने के लिए दीघा पुल खुला

ये पटना के लोगों और रेलवे के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. रेलवे के लिए इसलिए उन्हें हर दिन एक घाटे में चलने वाली लोकल ट्रेन नहीं चलानी होगी और इस ट्रैक के स्थानांतरण के बदले करीब 221 करोड़ की राशि मिलेगी. पहले उस छह किलोमीटर लंबी और 30 मीटर चौड़ी जमीन की कीमत 896 करोड़ लगाई गई थी, लेकिन इस मामले की सुनवाई पटना हाईकोर्ट में पिछले कई महीनो से चल रहा था और कोर्ट ने जल्द इस मामले को सुलझाने का आदेश दिया था.
 


इसके अलावा इस रेलवे ट्रैक के बदले सड़क बनाने की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रेल मंत्री से मिले थे. हालांकि इस संबंध में रेलवे के प्रेस विज्ञप्ति आने के बाद उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया. इसके लिए मोदी ने केंद्र की एनडीए सरकार को श्रेय देते हुए कहा कि हम लोगों के आग्रह पर नए दर पर जमीन की कीमत लगाई गई है.