NDTV Khabar

मोदी कैबिनेट ने पटनावासियों को दी बड़ी सौगात, गांधी सेतु के समानांतर बनेगा 4 लेन का ब्रिज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने गंगा नदी पर 5.634 किलोमीटर लंबे चार लेन के पुल की निर्माण परियोजना को मंजूरी प्रदान कर दी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी कैबिनेट ने पटनावासियों को दी बड़ी सौगात, गांधी सेतु के समानांतर बनेगा 4 लेन का ब्रिज

पटना में बना गांधी सेतु नेपाल और भूटान तक कारोबार का संपर्क मार्ग है.

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना के निवासियों को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार की कैबिनेट ने गंगा नदी पर एनएच-19 पर वर्तमान  महात्मा गांधी सेतु  के सामानांतर 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन के नये पुल के निर्माण को सोमवार को मंजूरी दी है. एक अधिकारिक बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने गंगा नदी पर 5.634 किलोमीटर लंबे चार लेन के पुल की निर्माण परियोजना को मंजूरी प्रदान कर दी है. बिहार की राजधानी में 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह पुल एनएच 19 पर बनेगा. बयान के मुताबिक, परियोजना के निर्माण की अवधि साढ़े तीन साल की होगी और इसके जनवरी 2023 में पूरा होने की संभावना है. 

115 करोड़ खर्च होने के बाद भी पटना में गांधी सेतु की स्थिति खराब


टिप्पणियां

आपको बता दें कि पटना के इस गंगा पुल पर लगने वाला जाम एक बड़ी समस्या है. कई घंटों तक लोग यहां जाम में फंसे रहते हैं. त्योहारों के समय तो हालत और बुरी हो जाती है. महात्‍मा गांधी सेतु का निर्माण 1980 में किया गया था.  पिछले कई साल से पुल के एक हिस्से के कमज़ोर होने की वजह से इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों को अक्‍सर जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. ये पुल उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच एक महत्‍वपूर्ण कड़ी है. नेपाल और भूटान का कारोबार भी इसी संपर्क के माध्‍यम से होता है. 

राजद समर्थकों ने गांधी सेतु जाम किया
 
इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement