बिहार के बाहर फंसे राज्य के 20 लाख से अधिक लोगों को सहायता दी गई: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्य के बाहर फंसे 20 लाख से अधिक लोगों को मौद्रिक सहायता समेत मदद मुहैया कराई गई है.

बिहार के बाहर फंसे राज्य के 20 लाख से अधिक लोगों को सहायता दी गई: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार (फाइल फोटो).

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्य के बाहर फंसे 20 लाख से अधिक लोगों को मौद्रिक सहायता समेत मदद मुहैया कराई गई है और जो श्रमिक वापस राज्य आए हैं, उनकी क्वॉरंटीन केंद्रों में देखभाल की जा रही है.

कुमार ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित एक वीडियो सम्मेलन के दौरान यह बात कही. मुख्यमंत्री ने प्रवासी कर्मियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाने वाले विपक्ष पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि कुछ लोगों को बयान जारी कर अखबारबाजी में ही दिलचस्पी है... हमारी प्राथमिकताएं अलग हैं, हम केवल काम में यकीन रखते हैं.'' 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने लॉकडाउन के कारण बिहार के बाहर फंसे राज्य के हर व्यक्ति को 1,000 रुपए मुहैया कराने की योजना बनाई और इससे अभी तक 20.40 लाख लोगों को लाभ हुआ है. इसके अलावा, जिन लोगों ने वापस आने का फैसला किया है, उन्हें भी इतनी ही राशि दी जा रही है.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लॉक स्तर के हजारों क्वॉरंटीन केंद्रों की स्थापना के लिए ‘‘बड़ी राशि खर्च'' की गई है.  

छवि बचाने में जुटे नीतीश



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com