NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर निलंबित, लखनऊ में मिली लापता बच्ची

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: कार्रवाई में देरी के चलते समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर देवेश कुमार निलंबित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर निलंबित, लखनऊ में मिली लापता बच्ची

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड का आरोपी ब्रजेश ठाकुर

पटना:

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड में एक और नई जानकारी सामने आई है और बिहार सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में TISS की सोशल ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई में देरी के चलते समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर देवेश कुमार निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, मुजफ्फरपुर आश्रय गृह से कथित रूप से भागीं चार में से एक लड़की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मिली है. पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि कहा जा रहा है कि लड़की लखनऊ में एक आश्रय गृह में रह रही थी. मुजफ्फरपुर आश्रय गृह के रिकार्ड के अनुसार, वह उन चार लड़कियों में शामिल थीं जो भागने में कामयाब रही थी जबकि तीन अन्य की मौत हो चुकी है.

जंतर-मंतर पर बोले राहुल, नीतीश जी को अगर सच में शर्म आ रही है तो दोषियों पर जल्द कार्रवाई करें...


मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने इससे पहले कहा था कि पुलिस सातों लड़कियों के मामलों का सत्यापन कर रही है. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड मामले में अब तक 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो चुकी है. मुजफ्फरपुर प्रकरण पर बिहार से लेकर देश की सियासत भी गरम है. शनिवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना और विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें विपक्षी एकता की झलक देखने को मिली. 

क्या मुजफ्फरपुर के बालिका गृह के बहाने भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व नीतीश कुमार पर दबाव बना रहा है?

इससे पहले मुजफ्फरपुर केस की जांच सीबीआई अपने हाथों में ले चुकी है और उसने आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है. वहीं, इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वत: संज्ञान लिया है और केंद्र सरकार और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मामले में शुक्रवार को नीतीश कुमार ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना शर्मसार करने वाली है. 

मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इस घटना से हम शर्मसार हो गये, दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी

टिप्पणियां

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि मुजफ्फरपुर कांड में किसी के प्रति भी नरमी नहीं बरती जाएगी. जो भी इसमें शामिल होगा, उन दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. साथ ही उन्होंने इसकी निगरानी हाईकोर्ट द्वारा करने की बात कही. बता दें कि  मुजफ्फरपुर मामला टिस की रिपोर्ट सामने आने के बाद उजागर हुआ था. 

VIDEO: मुजफ्फरपुर रेप कांड को लेकर जंतर-मंतर पर दिखी विपक्षी एकता



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share

Advertisement