NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : सीबीआई ने समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक सहित 4 को किया अरेस्ट

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में सीबीआई ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक रोजी रानी और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के तीन कर्मचारी  शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड :  सीबीआई ने समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक सहित 4 को किया अरेस्ट

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में चार लोगों की गिरफ्तारी
  2. समाज कल्याण विभाग की उप निदेशक भी गिरफ्तार
  3. लड़कियों ने कहा था शिकायत सुनने की जगह डायरेक्टर लगाती थीं डांट
पटना:

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में गुरुवार को चार लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया. इसमें समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक रोजी रानी सहित मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के तीन कर्मचारी  शामिल हैं. फ़िलहाल इन्हें हिरासत में लिया गया हैं और शुक्रवार को मुजफ्फरपुर की संबंधित कोर्ट में पेश किया. सीबीआई ने पहले इनसे पूछताछ की और उसके बाद इन्हें हिरासत में लिया. रोज़ी रानी , मुज़फ़्फ़रपुर में सहायक निदेशक के रूप में तीन साल तक कार्यरत रहीं और  ख़ुद माना कि उन्होंने एक नहीं 11 बार ठाकुर की ओर से संचालित बालिका गृह का निरीक्षण किया था. सीबीआई जांच में कई बालिकाओं ने आरोप लगाया था कि रोज़ी रानी वहां हो रही घटनाओं और उनके साथ दुर्व्यवहार का शिकायत करने पर उल्टे फटकार लगातीं थीं. 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, उनके पति पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज 


जांच अधिकारियों का कहना हैं कि गुरुवपार को पूछताछ के दौरान रोज़ी रानी किसी सवाल का सही जवाब नहीं दे पा रही थीं. उन्होंने कभी भी अपनी रिपोर्ट में कमियों को उजागर नहीं किया बल्कि ठाकुर  द्वारा संचालित बालिका गृह को विस्तार देने का प्रस्ताव भेजा.इसके अलावा मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के तीन अन्य कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया गया हैं जिनके ऊपर बालिकाओं को परेशान , धमकाने और छेड़छाड़ करने का आरोप हैं.इन सभी चारों लोगों पर सीबीआई पॉक्सो ऐक्ट के तहत कारवाई करेगी.इसके अलावा अब आयकर विभाग भी शुक्रवार से इस मामले में सप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विधिवत रूप से जांच शुरू करेगा. हालांकि सीबीआई ने पहले से ठाकुर के बीस खाते ज़ब्त किए हुए हैं.

टिप्पणियां

वीडियो- नेशनल रिपोर्टर: बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement