NDTV Khabar

बिहार में नक्सलियों का तांडव : जमुई में दो सुरक्षाकर्मियों की अपहरण के बाद गला रेतकर हत्या

नक्सलियों ने मसूदन रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर समेत दो लोगों को भी अगवा किया, हालांकि बाद में लखीसराय में दोनों रेलकर्मियों को रिहा कर दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में नक्सलियों का तांडव : जमुई में दो सुरक्षाकर्मियों की अपहरण के बाद गला रेतकर हत्या

बिहार में नक्सलियों का तांडव

खास बातें

  1. बिहार में नक्सलियों का तांडव
  2. जमुई में दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या
  3. मासूदन रेलवे स्टेशन से दो रेलकर्मी अगवा
पटना: बिहार में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया है. जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने जलाशय योजना के निर्माण कार्य में लगे कंपनी के बेस कैंप पर हमला कर दो सुरक्षाकर्मियों का अपहरण कर लिया. इसके बाद नक्सली सुरक्षाकर्मियों को जंगल ले गए और गला रेतकर हत्या कर दी. इस घटना पर पुलिस ने बताया कि करीब 10 से 15 की संख्या में नक्सली आए थे. पुलिस ने यह भी बताया कि कथित प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने यह हमला किया. इससे पहले, नक्सलियों ने मसूदन रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर समेत दो लोगों को अगवा करने के बाद मालदा DRM को फोन किया और उन्हें मारने की धमकी दी थी. हालांकि बाद में लखीसराय में दोनों रेलकर्मियों को रिहा कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:  नक्‍सलियों ने मसूदन रेलवे स्‍टेशन के सहायक स्‍टेशन मास्‍टर को किया अगवा और दी जान से मारने की धमकी

मृतकों की पहचान सहदेव राय एवं गांगुली कोड़ा के रूप में की गई है, जो सिंकंदरा थाना के धावाटांड़ गांव के रहने वाले थे. इधर, डैम निर्माण योजना के संवेदक अनिल सिंह ने बताया कि सुबह में प्रोजेक्ट इंचार्ज ने घटना की जानकारी दी है. इसके बाद जिले के एसपी को सूचना दी गई है. 

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में माओवादियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, पुलिस पर की गोलीबारी

टिप्पणियां
इस पूरे मामलें पर जमुई के एसपी जयंतकांत ने बताया कि पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

VIDEO: नक्सल समस्या पर केंद्र सरकार की अहम बैठक, राजनाथ सिंह करेंगे अगुवाई

नक्सलियों की धमकी के बाद सभी यात्रियों को एहतियातन तौर पर अन्य विकल्प से यात्रा करने का अनुरोध किया है कि एहतियातन किउल जमालपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement