NDTV Khabar

बिहार में दो अलग-अलग जगहों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि एक सूचना मिलने के बाद पुलिस दल ने जिले के सकरा पुलिस थाना क्षेत्र में छापा मारा जहां एक ट्रक से शराब उतारी जा रही थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में दो अलग-अलग जगहों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना: पुलिस और आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिलों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त की. मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने बताया कि 3,968.20 लीटर शराब जब्त की गई. यह शराब 18,552 बोतलों में 443 कार्टन में रखी हुई थी. यह शराब जिले के सकरा पुलिस स्टेशन क्षेत्र से जब्त की गई हैं. उन्होंने कहा कि शराब संभवत: ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में बनी थी. मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. एसएसपी ने बताया कि ट्रक पर उत्तर प्रदेश का नंबर था. ट्रक के साथ तीन पिक-अप वैन, चार कार और दो मोटरसाइकिलों को भी जब्त किया गया है.

आबकारी अधीक्षक अजय कुमार प्रसाद ने बताया कि बेगूसराय से 452 कार्टन में छुपाकर रखी गई 4,000 लीटर शराब जब्त की गई. इसके साथ ही चार पिकअप वैन भी बलिया पुलिस स्टेशन से जब्त की गई है.

टिप्पणियां
प्रसाद ने बताया कि संबंधित ट्रक और पिकअप वैन मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. नीतीश कुमार सरकार द्वारा दो साल पहले राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की गई थी जिसके बाद से शराब का सेवन राज्य में प्रतिबंधित है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement