NDTV Khabar

बाल-बाल बची डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, ट्रेन की पटरियों में आया था क्रैक

रेल पटरी में क्रैक के कारण राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह 6.10 से 6.40 बजे तक रुके रहना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाल-बाल बची डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, ट्रेन की पटरियों में आया था क्रैक

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार में खगड़िया जिले के मानसी और महेशखूंट के बीच एक रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी समय पर मिल जाने 12436 नई दिल्ली-डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गयी.

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि समय रहते रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने से ट्रेन को रोक कर पटरी को दुरूस्त कर लिया गया. उसके बाद ही राजधानी वहां से रवाना हुई. उन्होंने बताया कि रेल पटरी में क्रैक के कारण राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को वहां सुबह 6.10 से 6.40 बजे तक रुके रहना पड़ा.

ट्रेन के तीन डिब्बों के टूटी हुई पटरी से गुजरने के बाद उनकी मरम्मत किये जाने संबंधी मीडिया में आयी खबरों का खंडन करते हुए राजेश ने बताया कि ट्रेन को पटरी में क्रैक से पहले ही रोक दिया गया था. इससे पहले फरवरी में भी खगड़िया जिला में रेल पटरी में क्रैक की सूचना पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया था.

टिप्पणियां
पटरी में बार-बार क्रैक होने के बारे में पूछे जाने पर राजेश ने बताया कि मौसम में बदलाव से तापमान में परिवर्तन के कारण रेल पटरी में दरार की आशंका बनी रहती है और इसके बारे में गैंगमैन द्वारा गश्त के दौरान पता चलने पर उनकी मरम्मत करायी जाती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement