NDTV Khabar

बिहार : मगध एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदकर ड्राइवर ने बचाई जान

इंजन से अचानक काफी धुआं और आग की लपटें उठते देख यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : मगध एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदकर ड्राइवर ने बचाई जान

नई दिल्ली से चलकर पटना होते हुए इस्लामपुर तक जाती है मगध एक्सप्रेस.

पटना: दिल्ली से चलकर पटना को जाने वाली मगध एक्सप्रेस ज्यों  ही डुमरांव स्टेशन से आगे बढ़ी तभी इंजन से धुआं निकलने लगा. तेज धुआं निकलता देख ड्राइवर ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाई और गाड़ी से कूदकर बाहर आ गया. इसके बाद बोगियों से इंजन को अलग किया गया. अचानक ब्रेक लगने से यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई और ट्रेनों से बाहर निकल आए. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बक्सर-पटना रेलखंड पर रघुनाथपुर और टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस के इंजन में किसी कारणवश आग लग गई. 

यह भी पढ़ें : बिहार: यार्ड में खड़ी दानापुर-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 4 बोगियां जलकर खाक

इंजन से अचानक काफी धुआं और आग की लपटें उठते देख यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे. कुमार ने कहा कि तत्काल इंजन को बोगी से अलग कर दिया गया है और इंजन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

VIDEO : यार्ड में खड़ी राजधानी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग


टिप्पणियां
बोगियों को गंतव्य स्थान पर भेजने के लिए अतिरिक्त इंजन को भेजा जा रहा है. इस घटना में किसी यात्री के नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है. शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की जानकारी मिल रही है. पूरे मामले की विस्तृत जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी. 

(इनपुट : IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement