NDTV Khabar

बिहार में लड़कियों को पीटने के मामले में एनएचआरसी ने नोटिस जारी किया

बिहार के सुपौल जिले में दीवार पर भद्दी टिप्पणियां लिखने का विरोध करने पर भीड़ द्वारा 30 से ज्यादा लड़कियों को पीटे जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार और पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में लड़कियों को पीटने के मामले में एनएचआरसी ने नोटिस जारी किया

फाइल फोटो

खास बातें

  1. एनएचआरसी ने सुपौल में हुई घटना पर नोटिस जारी किया
  2. बिहार के सुपौल में लड़कियों को पीटने के मामले में जारी किया नोटिस
  3. भीड़ द्वारा 30 से ज्यादा लड़कियों को पीटा गया था
नई दिल्ली: बिहार के सुपौल जिले में दीवार पर भद्दी टिप्पणियां लिखने का विरोध करने पर भीड़ द्वारा 30 से ज्यादा लड़कियों को पीटे जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार और पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा है. दीवार पर भद्दी टिप्पणियां कथित तौर पर पास के स्कूल के लड़कों ने लिखी थीं. आयोग ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि उसने मीडिया खबरों का स्वत:संज्ञान लिया है. यह स्कूल खास तौर पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के लिए है. 

यह भी पढ़ें: बिहार : कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में घुसकर मनचलों ने की छात्राओं से मारपीट, 34 छात्राएं घायल

टिप्पणियां
आयोग ने कहा कि बिहार के सुपौल जिले में छह अक्टूबर को कम से कम 34 लड़कियों को कुछ स्थानीय युवकों ने बुरी तरह पीटा क्योंकि उन्होंने उनकी गलत हरकतों और भद्दी टिप्पणियों का विरोध किया था. इसने कहा कि आरोपियों में नजदीक के मिडिल स्कूल के छात्र और उनके माता-पिता शामिल थे. 

VIDEO : सिंपल समाचार: बिहार में ये कैसा सुशासन?
आयोग ने कहा कि उसने बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, जिनमें घायल छात्राओं के इलाज की स्थिति, आवासीय स्कूलों में सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए उठाए गए कदम, शिकायत में संलिप्त उपद्रवी लोगों के खिालफ की गई कार्रवाई का ब्यौरा शामिल है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement