NDTV Khabar

बिहार : 7 दिसम्बर से एक बार फिर से 'विकास समीक्षा यात्रा' पर निकलेंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर विकास समीक्षा यात्रा पर निकलने वाले हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : 7 दिसम्बर से एक बार फिर से 'विकास समीक्षा यात्रा' पर निकलेंगे सीएम नीतीश कुमार

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बिहार में विकास समीक्षा यात्रा पर निकलेंगे सीएम नीतीश कुमार.
  2. 7 दिसंबर से विकास समीक्षा यात्रा की शुरुआत करेंगे सीएम नीतीश.
  3. गांव-गांव, शहर-शहर घूम कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे सीएम नीतीश.
नई दिल्ली: पिछले काफी समय से बिहार में जारी राजनीतिक उठा-पटक के बीच एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास समीक्षा यात्रा पर निकलने वाले हैं. बताया जा रहा है कि नीतीश की यह यात्रा सात दिसम्बर से पश्चिम चंपारण जिले के बगहा प्रखंड के पलितार गांव से प्रारंभ होगी. मुख्यमंत्री इस यात्रा के दौरान गांवों में जाकर विकास कार्यो को देखेंगे तथा जिलास्तरीय विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में विभागीय योजना, 'सात निश्चय' से संबंधित योजनाओं की प्रगति, शराबबंदी, बाल विवाह मुक्त एवं दहेज उन्मूलन कार्यक्रम, बिहार लोक शिकायत निवारण कानून के क्रियान्वयन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं का अनुपालन और अन्य विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - साइकिल और यूनिफॉर्म के बाद अब किताबों का पैसा भी छात्रों के खाते में भेजना चाहते हैं नीतीश कुमार

नीतीश की यह यात्रा 18 जनवरी तक जारी रहेगी. इस दौरान कुछ दिनों के लिए मुख्यमंत्री पटना लौटेंगे और फिर कुछ दिनों के अंतराल पर पुन: यात्रा पर निकल जाएंगे. नीतीश अंतिम पड़ाव में 16 से 18 जनवरी के बीच नवादा, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद जिले में यात्रा करेंगे. 

अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शराबबंदी अभियान, दहेज उन्मूलन अभियान, बाल विवाह मुक्ति अभियान से संबंधित विचार रख कर लोगों को इस अभियान के प्रति न सिर्फ जागरूक करेंगे, बल्कि सक्रिय भूमिका निभाने की भी अपील करेंगे.

यह भी पढ़ें - प्रमोशन में आरक्षण के मसले पर रामविलास पासवान की इस मांग को नीतीश कुमार का समर्थन

टिप्पणियां
नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने के पूर्व से ही राज्य की यात्रा पर निकलते रहे हैं. वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव के पहले नीतीश 'परिवर्तन यात्रा' के नाम से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद भी समय-समय पर नीतीश यात्रा पर निकलते रहे हैं. वह अपनी सभी यात्राओं की शुरुआत महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण से ही करते रहे हैं. 

VIDEO: जेडीयू नीतीश की, शरद यादव की नहीं (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement