NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने भी माना बिहार में घटिया राजनीति की शुरुआत हुई

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की समाधि बनाए जाने वाले सवाल पर सोमवार को नीतीश कुमार ने कहा कि इससे अच्छी बात क्या होगी कि हमारी समाधि राजगीर में बने.

62 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने भी माना बिहार में घटिया राजनीति की शुरुआत हुई

बिहार के सीएम नीतीश कुमार.

पटना: बिहार की राजनीति में चल रही 'डर्टी पॉलिटिक्स' पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जवाब आया है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की समाधि बनाए जाने वाले सवाल पर सोमवार को नीतीश कुमार ने कहा कि इससे अच्छी बात क्या होगी कि हमारी समाधि राजगीर में बने. मगर साथ ही बड़े भाई लालू यादव की घटिया सोच पर भी चिंता जाहिर की. पटना में मुख्यमंत्री ने राज्य में गिरती हुई राजनीति के स्तर पर चिंता व्यक्त की. पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजगीर में हमारी समाधि बन जाए तो इससे अच्छी बात और क्या होगी. राजगीर एक पवित्र स्थल है. हम तो बचपन से यहां के कुंड में स्नान करने आते थे. साथ ही विपक्षी दल के नेता लालू प्रसाद को निशाने पर लेते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों की सोच इतने निचले स्तर तक जा सकती है ये हमने कभी नहीं सोचा था.    

यह भी पढ़ें : निजी क्षेत्र में भी लागू हो आरक्षण, राष्ट्रीय स्तर पर हो बहस : नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा कि मेरे 43 साल के रेकॉर्ड को देख लीजिए कि ऐसी घटिया बात कभी हमने बोली हो. मैंने कभी घटिया बातचीत नहीं की. लालू यादव पर बोलते हुए नीतीश कुमार कहा कि वे अपने विरोधी के बारे में जिस ढंग की बात करते हैं ये उनको मुबारक. ये विकृत मानसिकता का द्योतक है. हम उस घटिया स्तर पर जाकर कभी जवाब नहीं देते. हम तो उस घटिया स्तर पर जाने की सोच भी नहीं सकते. बिहार की सीएम ने यह भी सवाल पूछा कहा कि आखिर इसकी शुरुआत किसने की.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले, किसी भी घोटाले में कोई भी दोषी नहीं बचेगा

राजगीर में अपनी समाधि वाली बात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजगीर से बढ़िया कौन सी जगह है. मगध साम्राज्य की राजधानी रही है. इससे ज़्यादा ख़ुशक़िस्मती नहीं हो सकती कि हमारी समाधि वहां बनाई जाए. बहुत अच्छी बात है कि मेरे बड़े भाई ने कह दिया कि मेरी समाधि बनाई जाए. 

VIDEO: पटना यूनिवर्सिटी पर नीतीश

अपनी पार्टी के नेताओं को चेताते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि घटिया राजनीति का हिस्सा न बनें. उकसाने वाले बयान पर जवाब न दें. नीतीश कुमार ने कहा कि जिसका जैसा स्तर होगा वैसी बात करेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement