NDTV Khabar

नीतीश सरकार के मंत्री ने CBI की तुलना कुत्ते से की, BJP ने मांगा इस्तीफा

नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा, "BJP के लोग UPA के जमाने में कहते थे कि CBI तो सरकार का 'तोता' है. अब क्या हो गया उनको? 'तोता' नहीं अभी तो 'कुत्ते' जैसा हाल भी नहीं है उसका."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश सरकार के मंत्री ने CBI की तुलना कुत्ते से की, BJP ने मांगा इस्तीफा

नीतीश कैबिनेट में प्रोफेसर चंद्रशेखर राजद कोटे से मंत्री हैं.

खास बातें

  1. नीतीश कैबिनेट के मंत्री चंद्रशेखर लालू यादव और परिवार का कर रहे थे बचाव
  2. कहा, बीजेपी जानबूझकर लालू के पीछे सीबीआई को छोड़ दिया है
  3. कहा, UPA के दौर में CBI को तोता कहने वाली BJP ने इसे अब कुत्ता बनाया
पटना: बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तुलना 'कुत्ते' से करने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है. राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है. नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, "राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, परंतु किसी पर डंडा नहीं चलेगा, किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है. मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है." 

ये भी पढ़ें: नरेश अग्रवाल ने देवी-देवताओं पर विवादास्पद बयान

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी के लोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के जमाने में कहते थे कि सीबीआई तो सरकार का 'तोता' है. अब क्या हो गया उनको? 'तोता' नहीं अभी तो 'कुत्ते' जैसा हाल भी नहीं है उसका."

ये भी पढ़ें: आजम बोले- मैं बीजेपी की 'आइटम गर्ल'

इस बयान के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने सोमवार को कहा कि किसी भी संवैधनिक संस्था पर ऐसे बयान देना उचित नहीं है.

ये भी पढ़ें:  MLA ने कहा, मीडिया की पिटाई होनी चाहिए

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बयान देने वाले मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वाले लोगों को मंत्रिमंडल में नहीं रखा जा सकता. 

वीडियो: आजम खान का फौजियों पर विवादित बयान


टिप्पणियां
उल्लेखनीय है कि पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसके बाद से राजद के नेता केंद्र सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement