NDTV Khabar

नीतीश कुमार को उम्मीद, भाजपा 4 हफ्तों में बताएगी उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार को उम्मीद, भाजपा 4 हफ्तों में बताएगी उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या

नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. 

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. नीतीश कुमार सोमवार को अपने जनसंवाद  कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से रूबरू हुए. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात पर कहा कि वह औपचारिक मुलाकात थी. सिर्फ नाश्ता और रात का भोजन साथ हुआ. मुलाकात में ऐसा कुछ नहीं हुआ जो शेयर किया जाए. हम लोग साथ काम कर रहे हैं तो साथ बातचीत होती है. लोक सभा चुनाव में सीटों का प्रस्ताव जल्द आएगा. 3-4 हफ्ते में  बीजेपी की तरफ से प्रस्ताव आयेगा और उसके बाद सीटों पर बातचीत होगी. संभावना है कि नीतीश कुमार के इस बयान के बाद इस चर्चा पर विराम लग जाएगा कि आख़िर भाजपा बिहार में कब अन्य सहयोगियों के साथ सीटों की संख्या साझा करेगी और इस बारे में नीतीश को अवगत कराएगी. 

जब राहुल गांधी के 'कांग्रेस मुस्लिम पार्टी' वाले बयान पर नीतीश कुमार ने बोलने से किया इंकार

टिप्पणियां
माना जाता है कि पिछले दिनों भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने उनसे कहा था कि आप अन्य सहयोगियों जैसे रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाह से बात करें और जल्द सीटों के संख्या के बारे में बताएं, लेकिन सोमवार को उन्होंने एक तरह से एक महीने का डेडलाइन दे दिया है. नीतीश ने ये भी कहा कि सीटों की संख्या के बाद सीट पर चर्चा होगी. पिछले चुनाव में भाजपा, रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाह ने जहां 32 सीटों पर क़ब्ज़ा जमाया था. वहीं नीतीश मात्र दो सीट जीते थे, लेकिन इस बार माना जा रहा हैं कि नीतीश को कम से कम 15 सीटें मिलने की उम्मीद है. हालांकि भाजपा नीतीश को कैसे इतनी सीटें देगी इसको लेकर पार्टी में काफी माथापच्ची हो रही है, क्योंकि भाजपा को पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा को भी अपने खाते से सीटें देनी पड़ेंगी. 

बिहार : CM नीतीश कुमार ने फिर उठाई विशेष दर्जे की मांग, कहा- यह राज्य की जरूरत है


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement