NDTV Khabar

बिहार के सभी गांवों में अब बिजली, पहले तो मुख्यमंत्री के यहां बिजली कट जाती थी : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में बिजली की व्यवस्था काफी सही हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के सभी गांवों में अब बिजली, पहले तो मुख्यमंत्री के यहां बिजली कट जाती थी : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में बिजली की व्यवस्था काफी सही हो गई है. पहले तो पटना के मुख्यमंत्री आवास एक अन्ने मार्ग, सीएम आवास पर भी बिजली कट जाती थी मगर अब ऐसा नहीं है. अब हर घर में बिजली, हर ब्लॉक में पावर सब-स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य है. 

नीतीश बुधवार को ऊर्जा विभाग के कार्यक्रम में 3030 करोड़ की कई योजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि 2012 में 15 अगस्त के मौके पर मैंने 2015 तक बिजली में सुधार नहीं होने पर वोट नहीं मांगने की बात कही थी, जिसके बाद से लगातार बिजली के मामले में सुधार हुआ है जो कि उल्लेखनीय है. 

यह भी पढ़ें - क्या नीतीश अब भाजपा का विश्वास जीतना चाहते हैं ?

नीतीश ने कहा कि बिहार मे बिजली उत्पादन और वितरण में काफी सुधार हुआ है. राज्य में 1800 करोड़ की लागत से हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है. हमने बिहार में सबसे पहले हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा, जिसे बाद में केंद्र ने अपनाया और अब केंद्र सरकार सौभाग्य योजना की शुरुआत की है, हमें खुशी है. 
 
बिहार में बिजलीं के लिये सरकार सब्सिडी दे रही है, लोगों को इसकी जानकारी होनी चाहिए. इससे बिजली का दुरुपयोग रोकने में मदद मिलेगी. सीएम ने कहा स्पॉट बिलिंग हमारा बेहतर प्रयास है. बिलिंग का काम समय पर होने से सरकार को हो रही कई घाटे कम हों जायेंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें - सीएम नीतीश ने जताई उम्मीद, पटनावासियों को जल्द मिलेगी मेट्रो की सौगात
 
नीतीश ने अंत में कहा कि मेरा लक्ष्य हर गांव हर घर बिजली में अगले साल अप्रैल तक हम कामयाब हो जायेंगे. इसके बाद 31 दिसंबर 2018 तक बिहार के सभी इच्छुक व्यक्ति तक बिजली देना ह्मारा लक्ष्य है.  

VIDEO: प्राइवेट सेक्टर में भी होना चाहिए आरक्षण : नीतीश कुमार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement