NDTV Khabar

नीतीश ने मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के वेतन-भत्तों में वृद्धि को सही ठहराया

केंद्रीय बजट में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति समेत संसदों के वेतन भत्ते में वृद्धि पर केंद्रीय वित मंत्री अरुण जेटली की घोषणा का स्वागत करते हुए नीतीश ने कहा कि महंगाई दर से इसे जोड़ना एक सही क़दम है.

243 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश ने मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के वेतन-भत्तों में वृद्धि को सही ठहराया

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया को सलाह दी है कि मंत्रियों और विधायकों के वेतन और अन्य सुविधाओं में प्रस्तावित वृद्धि को ज़्यादा तूल ना दिया जाय. नीतीश ने कहा कि वो हाथ जोड़ कर प्रार्थना करते हैं कि इस पूरे मुद्दे को केवल सुख सुविधा की नज़र से ना देखें. केंद्रीय बजट में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति समेत संसदों के वेतन भत्ते में वृद्धि पर केंद्रीय वित मंत्री अरुण जेटली की घोषणा का स्वागत करते हुए नीतीश ने कहा कि महंगाई दर से इसे जोड़ना एक सही क़दम है. उन्होंने याद दिलाया कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए हर दस साल पर एक वेतन आयोग की अनुशंसा पर वेतन में बढ़ोतरी की जाती है. लेकिन जन प्रतिनिधियों को जैसे अपने समर्थकों के साथ व्यवहार करना होता है, उस पृष्‍ठभूमि में ये वृद्धि जायज़ है.

नीतीश ने कहा कि जन प्रतिनिधियों के क्या मौलिक खर्चे हैं इसके बारे में लोगों को समझना होगा और अगर उसके लिए वो किसी बाहरी स्रोत पर निर्भर करेगा तो लोकतंत्र के लिए वो शुभ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मीडिया में भी वरिष्‍ठ लोगों के वेतन को ध्यान में रखना चाहिए.

टिप्पणियां
लेकिन अगर जन प्रतिनिधि चाय पिलाने के स्थिति में नहीं रहेगा तो जब वो अपने क्षेत्र जाएगा तो कौन उसकी इज़्ज़त करेगा. हालांकि बजट से मिडि‍ल क्लास की नाराज़गी पर नीतीश कुमार का कहना है कि ये लोगों का अपना मत है, जब बजट पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा होगी तब केंद्रीय वित मंत्री जवाब देंगे.

VIDEO: सांसदों को बजट की सौग़ात, हर 5 साल में बढ़ेगा वेतन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement