NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने गांधी के चम्पारण आंदोलन पर आधारित तीन पुस्तकों का लोकार्पण किया

नीतीश ने कहा कि उनकी इच्छा है कि गांधी जी के विचार घर-घर तक पहुंचे, जिसके लिए हर घर दस्तक के माध्यम से प्रयास भी किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने गांधी के चम्पारण आंदोलन पर आधारित तीन पुस्तकों का लोकार्पण किया

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी के चम्पारण आंदोलन-1917 पर आधारित तीन पुस्तकों का शनिवार को लोकार्पण किया. पटना के अधिवेशन भवन में शनिवार को आयोजित एक समारोह में नीतीश ने अरविंद मोहन द्वारा लिखित ‘मिस्टर एम.के. गांधी की चम्पारण डायरी’, आशुतोष पारथेश्वर द्वारा संपादित ‘चम्पारण आन्दोलन 1917’ और श्रीकांत द्वारा संकलित एवं सम्पादित ‘पीर मुहम्मद मूनिस: कलम का सत्याग्रही’ पुस्तकों का लोकार्पण किया.

यह भी पढ़ें :  नीतीश कुमार सहयोगी भाजपा को आइना दिखाने का काम कर रहे हैं?

टिप्पणियां
इन पुस्तकों के लोकार्पण के बाद समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी ने चंपारण के किसानों को न सिर्फ निलहों के अत्याचार से मुक्ति दिलाई बल्कि वहां के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा और स्वच्छता के प्रति भी जागृत किया. नीतीश ने कहा कि उनकी इच्छा है कि गांधी जी के विचार घर-घर तक पहुंचे, जिसके लिए हर घर दस्तक के माध्यम से प्रयास भी किया गया.
 
VIDEO : नीतीश का BJP को इशारा: सांप्रदायिकता से कोई समझौता नहीं​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement